Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRHeavy rain alert in UP : नोएडा समेत 15 से ज्यादा...

Heavy rain alert in UP : नोएडा समेत 15 से ज्यादा जिलों में आज स्कूल-कॉलेज बंद

Heavy rain alert in UP : यूपी में 15 से अधिक जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, बारिश के चलते इन जिलों के डीएम ने कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेज 10 अक्टूबर को बंद रखने का आदेश जारी किया है

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों भीषण बारिश हो रही है. बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं बारिश की वजह से गाजियाबाद। गौतम बुद्ध नगर, राजधानी लखनऊ, रामपुर और मेरठ सहित 15 से अधिक जिलों में 10 अक्टूबर यानि सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश जारी किया गया है। इन जिलों में एक से 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. इसको लेकर इन जिलों के डीएम ने आदेश भी जारी कर दिया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, रामपुर, लखनऊ, मेरठ, झांसी, जालौन, बांदा, हमीरपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, एटा, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा और हापुड़ में भारी को लेकर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसी को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एल वाई ने आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 10 अक्टूबर को कक्षा एक से 12वीं तक के समस्त बोर्ड के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल में अवकाश रहेगा। 

गाजियाबाद में भी भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी
यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह के द्वारा दी गई।  उन्होंने जिले के समस्त स्कूल संचालकों से आह्वान किया कि डीएम के निर्देश पर भारी बारिश को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में सभी बोर्ड के समस्त सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में अवकाश रहेगा. वहीं गाजियाबाद के डीएम राकेश कुमार सिंह ने बारिश के अलर्ट के चलते सभी स्कूलों में 10 अक्टूबर को अवकाश घोषित करने का आदेश जारी किया है।  बताया जा रहा है कि गाजियाबाद बारिश अलर्ट के यलो जोन में शामिल है, जिस कारण सोमवार को यहां तेज बारिश हो सकती है। 

वहीं मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद करने को लेकर आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, बारिश के चलते 10 अक्टूबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे. वहीं रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ ने समस्त शिक्षण संस्थानों में 10 अक्टूबर को अवकाश घोषित कर दिया है।  बता दें कि इस समय राजधानी दिल्ली और उससे सटे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. जगह-जगह जलभराव के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments