Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeराजनीतिkejriwal's air travel : बिल पंजाबियों से वसूला जा रहा ? शिरोमणि...

kejriwal’s air travel : बिल पंजाबियों से वसूला जा रहा ? शिरोमणि अकाली दल के नेता ने भगवंत मान पर लगाए आरोप

डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने बुधवार को कहा – यह निंदनीय है कि पंजाब सरकार केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सुविधा के लिए करोड़ों रुपए बर्बाद करने को तैयार है, केजरीवाल की हवाई यात्रा का बिल पंजाबियों से वसूला जा रहा ? शिरोमणि अकाली दल के नेता ने भगवंत मान पर लगाए आरोप

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी इन दोनों राज्यों का दौरा कर रहे हैं। ऐसे में पंजाब के शिरोमणि अकाली दल ने केजरीवाल के हवाई यात्रा को लेकर सवाल उठाया है। शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से पूछा है कि वो बताएं कि केजरीवाल की हवाई यात्रा के लिए सरकारी खजाने से करोड़ों रुपए क्यों खर्च किये जा रहे हैं। अकाली दल ने मान से सवाल किया है कि आम आदमी पार्टी ने दस सीटों वाला विमान किराए पर लेने का फैसला किस लिए किया जब पहले से ही एक हेलीकॉप्टर है।

शिरोमणि अकाली दल पार्टी प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने बुधवार को यहां एक बयान में कहा कि यह निंदनीय है कि पंजाब सरकार केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सुविधा के लिए करोड़ों रुपए बर्बाद करने को तैयार है। पंजाब में आने जाने के लिए फिक्सड विंग विमान की जरूरत नहीं है क्योंकि इसका भौगोलिक क्षेत्र बहुत छोटा है। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया कि ‘आप’ ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि इसका इस्तेमाल पंजाब के बाहर की यात्रा के लिए किया जाए और केजरीवाल के अन्य राज्यों के दौरे को सुविधाजनक बनाया जा सके।

दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब सरकार ने केजरीवाल की गुजरात की चुनावी यात्राओं के लिए 44 लाख रूपए और 55 लाख रुपए की लागत से दो बार निजी जेट किराए पर लिए थे। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है केजरीवाल देश भर में घूमना चाहते हैं और भगवंत मान पंजाबियों की ओर से इस बिल का खर्चा उठाने के लिए आगे आए हैं।

डॉ. चीमा ने मुख्यमंत्री से दस सीटर डसॉल्ट फाल्कन 2000 विमान को एक साल के लिए किराए पर लेने के फैसले को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस फिजूलखर्ची को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल क्षति के लिए मुआवजा नहीं दिया गया तथा वंचित वर्गों को सामाजिक लाभ नही मिल रहा और नौजवानों को नौकरियों से वंचित किया जा रहा है। आप पार्टी की सरकार पहले से राज्य के हेलीकॉप्टर से यात्रा करने पर करोड़ों रूपए खर्च कर चुकी है। चीमा ने कहा कि फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट की सेवाएं लेने से राज्य का बोझ और बढ़ जाएगा।

अकाली नेता ने सुरक्षा चिंताओं के बहाने राज्य के हेलीकॉप्टर के साथ-साथ निजी चार्टड उड़ानों पर होने वाले खर्च को छिपाने के लिए आप पार्टी की सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस जानकारी को पहले कभी भी छुपाया नही गया और तथ्य यह है कि आप पार्टी की सरकार इसे छिपा रही है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में आप पार्टी के प्रचार के लिए राज्य के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करने के लिए भी मुख्यमंत्री की निंदा की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments