Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यRespect for Cleaners : पीएम मोदी के स्वच्छ भारत के सपने को...

Respect for Cleaners : पीएम मोदी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने में स्वच्छता सैनिकों का बड़ा योगदान : डॉ. हर्षवर्धन

 केशवपुरम जोन में बीजेपी नेताओं ने स्वच्छता सैनिकों के साथ किया दीपावली मंगल मिलन कार्यक्रम 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत का जो संकल्प लिया है, उसको साकार करने में हमारे स्वच्छता सैनिकों का सबसे बड़ा योगदान है। देश के इन जांबाजों की वजह से ही सड़कों पर स्वच्छ वातावरण का अनुभव होता है। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को रानी झांसी स्टेडियम में केशवपुरम जोन में कार्यरत लगभग 500 स्वच्छता सैनिकों के साथ आयोजित दीपावली मंगल मिलन कार्यक्रम में कही। 

कार्यक्रम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि केशवपुरम जोन द्वारा जो दीपावली मंगल मिलन का आयोजन किया गया है। वह न केवल हमारे सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन करेगा बल्कि इससे उनका काम के प्रति मनोबल भी बढे़ेगा।

इस अवसर पर  केशवपुरम जोन के पूर्व अध्यक्ष योगेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली नगर निगम का मुख्य कार्य सफाई का है और हमारे स्वच्छता सैनिक निगम की रीढ़ की हैं जो स्वच्छता के कार्य को बखूबी निभाते हैं। उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए केशवपुरम जोन समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करती है। 

जोन के उपायुक्त डॉ. नवीन अग्रवाल ने समारोह को सम्बोधित करते हुए अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि सफाई के कारण ही निगम की पहचान है और हमारे सफाई कर्मचारी इसके लिए दिन-रात मेहनत करते हैं जिस कारण आज दिल्ली स्वच्छ और सुंदर दिखाई देती है। उन्होंने सफाई कर्मचारियों से अपील की कि वे काम के प्रति ईमानदारी दिखाएं, जिससे दिल्ली नगर निगम सफाई के मामले में देश में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर सके। इस अवसर पर सफाई कर्मियों ने बीजेपी नेताओं का उनको इतना सम्मान देने के लिए आभार व्यक्त किया। 

कार्यक्रम से खुश नजर आ रहे सफाई कर्मियों ने कहा कि यह बीजेपी की ही संस्कृति है कि  उनको स्वच्छता सैनिकों की संज्ञा दी जा रही है। इस अवसर पर माननीय सांसद डॉ. हर्षवर्धन,  उपायुक्त डॉ. नवीन अग्रवाल, सहायक आयुक्त श्री पी.के. सिंह, कवि श्री गजेन्द्र सोलंकी व समस्त पूर्व निगम पार्षद मुख्य रूप से उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments