Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRRoad Accidents : दिल्ली पर शनि का प्रकोप, खूनी साबित हो रहे...

Road Accidents : दिल्ली पर शनि का प्रकोप, खूनी साबित हो रहे हैं शनिवार! होते हैं सबसे ज्यादा सड़क हादसे 

Road Accidents: रिपोर्ट में बताया गया है 2020 के मुकाबले वर्ष 2021 में सड़क हादसों में वृद्धि हुई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे ज्यादा हादसे रात 10 बजे से लेकर 12 बजे के बीच होते हैं, नशे में गाड़ी चलाना बनता है बड़ी वजह 
 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
दिल्ली में सप्ताहांत के दिनों में सड़क हादसों की संख्या अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा रहती है। दिल्ली परिवहन विभाग और यातायात पुलिस द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी में शुक्रवार, शनिवार और रविवार की रात ज्यादा सड़क हादसे होते हैं। वर्ष 2020 में लॉकडाउन की वजह से सड़क हादसों में कमी देखने को मिली थी। आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा सड़क हादसे शनिवार की रात होते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है 2020 के मुकाबले वर्ष 2021 में सड़क हादसों में वृद्धि हुई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे ज्यादा हादसे रात 10 बजे से लेकर 12 बजे के बीच होते हैं। इसके बाद रात 8 बजे से 10 बजे के बीच का समय होता है, जब ज्यादा सड़क हादसे होते हैं।

2021 में वर्ष के सभी शनिवार को 8 से 12 बजे के बीच 65 लोगों की मौत सड़क हादसों में हुई है। इनमें रात 10 से 12 बजे के बीच 37 लोगों की मौत हुई है जबकि रात 8 से 10 बजे के बीच कुल 28 लोगों की जान सड़क हादसों में गई है।

नशे में गाड़ी चलाना बड़ा कारण सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण नशे में गाड़ी चलाना है। बीते दो दशक से इसके खिलाफ मुहिम चला रहे कम्युनिटी अगेंस्ट ड्रंकन ड्राइविंग के संस्थापक प्रिंस सिंघल के मुताबिक, बीते कुछ वर्षों में दिल्ली के अंदर शराब का चलन तेजी से बढ़ा है और जगह-जगह शराब बेची जा रही है।

इसके चलते शराब पीकर वाहन चलाने के मामले बढ़ रहे हैं। जांच की कमी के चलते वाहन चालक पकड़े नहीं जाते और अगर कोई पकड़ा भी जाता है तो आसानी से छूट जाता है। हमारे यहां कोई कार्रवाई नहीं होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments