Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi Ban : नोएडा से आ रहे BS-3 पेट्रोल, BS-4 डीजल वाहनों...

Delhi Ban : नोएडा से आ रहे BS-3 पेट्रोल, BS-4 डीजल वाहनों की दिल्ली में नो एंट्री

दिल्ली में गंभीर वायु प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कई प्रकार के वाणिज्यिक और निजी वाहनों के राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश को लेकर पाबंदियों की की है घोषणा

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण बढ़ने के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने सख्तीबढ़ा दी है। नोएडा होकर दिल्ली जाने वाले बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों के दिल्ली में घुसने पर भी रोक लगा दी गई है।

ये वाहन बंद रहेंगे :  

दिल्ली में बीते दो दिनों से बढ़े हुए प्रदूषण से शनिवार को हल्की राहत मिली थी। हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम की जगह पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी दिशा होने से शनिवार को प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी से बेहद खराब श्रेणी में आ गया है। अगले दो दिनों में प्रदूषण कम होकर खराब श्रेणी में जाने की संभावना है।

राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक जो गुरुवार को 450 और शुक्रवार को 447 अंक पर दर्ज हुआ था। शनिवार को यह आंकड़ा 385 अंक दर्ज किया गया। हालांकि, शनिवार को भी 13 इलाकों में प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में रहा।

दिल्ली में शनिवार सुबह एक्यूआई 415 दर्ज किया गया तो शाम तक यह घटकर 385 पर आ गया। अगले दो दिनों में इसमें और कमी आने की संभावना है। सफर की मानें तो मंगलवार तक वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 से नीचे जा सकता है। ऐसा होने पर यह बेहद खराब श्रेणी से खराब श्रेणी में पहुंच जाएगा। शनिवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments