Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRJahangirpuri Violence : मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक को मिली जमानत 

Jahangirpuri Violence : मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक को मिली जमानत 

  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में 37 गिरफ्तार और 8 फरार चल रहे आरोपियों को किया गया था नामजद

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक निचली अदालत ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक को शुक्रवार को यह कहते हुए जमानत दे दी कि मामले में आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है और सुनवाई पूरी होने में काफी समय लगेगा। अदालत मोहम्मद अंसार की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार याचिकाकर्ता हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार ने कहा, ‘आरोपी मोहम्मद अंसार की जमानत याचिका इस अदालत की संतुष्टि के लिए 25,000 रुपए के जमानती बॉन्ड और इतनी ही राशि के निजी मुचलके की शर्त के साथ स्वीकार की जाती है।’

अदालत ने कहा कि आरोपी के संबंध में जांच पूरी हो चुकी है और आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है। सुनवाई पूरी होने में लंबा समय लगेगा और आरोपी को न्यायिक हिरासत में रखने से कोई मकसद पूरा नहीं होगा।

न्यायाधीश ने यह भी कहा कि मामले के कुछ सह-आरोपियों को इस अदालत के साथ-साथ दिल्ली हाई कोर्ट ने भी जमानत दे दी है। गौरतलब है कि इस साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी और इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस हिंसा में स्थानीय लोगों के अलावा कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments