Monday, May 20, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICE90 लाख रूपये में टिकट का सौदा,जाने कौन- कौन है लिस्ट में...

90 लाख रूपये में टिकट का सौदा,जाने कौन- कौन है लिस्ट में शामिल, ACB ने आप विधायक के साले सहित 3 को किया गिरफ्तार

प्रियंका रॉय

बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

दिल्ली में निगम चुनाम महज़ कुछ ही दिनों में होने वाले है। नामांकन प्रक्रिया भी सम्पन्न हो चुकी है। सभी पार्टियों ने अपने अपने कार्यकर्ताओं की लिस्ट भी जारी कर दी है। जिसके बाद से बीजेपी ने बगावत शुरू कर दी है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी पर टिकटों के लेन- देन को लेकर कई गंभीर आरोप लगाएं है। उनका आरोप है कि निगम चुनाव के टिकट आम आदमी पार्टी ने 90-90 लाख रूपयों में बेची और खरीदी है। उन्होंने केजरिवाल और मनीष सिसोदिया को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि केजरिवाल और मनीष सिसोदिया जैसे लोगों के हाथ में अगर सत्ता आई तो ये लोंग एमसीडी में किस तरह से लूटेंगें इसकी कल्पना भी नही आप कर सकते। आपको बता दे इस बार चुनाव से पहले एंटी करप्शन ब्रांच ने बड़ा एक्शन लिया है। ACB ने टिकट में पैसें के लेन देन के को लेकर आम आदमी के विधायक के साले सहित 3 लोंगों की गिरफ्तारी भी की है।

MLA ने टिकट दिलाने के बदले की 90 लाख की डिमांड

दरसअल कमला नगर के वार्ड नम्बर 69 से आप कार्यकर्ता शोभा खारी का आरोप है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी से टिकट मांगी थी, लेकिन MLA अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलाने के बदले उनसे 90 लाख रुपये की डिमांड की थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने 35 लाख रुपये अखिलेशपति त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को बतौर रिश्वत दिए थे। वही शोभा का कहना है कि काम पूरा होंने के बाद 35 लाख रूपये देने की बात हुई थी। लेकिन लिस्ट में जब उनका नाम नहीं आया तो उन्होंने इसकी शिकायत अखिलेश पति त्रिपाठी के साले ओमसिंह से की। उसने पैसे वापस करने की बात कही। शिकायतकर्ता ने बाद में इसकी शिकायत ACB से की और साक्ष्य के तौर पर रिश्वत देते समय रिकॉर्ड किया। जिसका वीडियो उसने ACB को दे दिया।

ACB ने तीन को किया अरेस्ट

जिसके बाद तीनों लोंगों की गिरफ्तारी की गई। जिस को लेकर बीजेपी ये दावा कर रही है कि कुछ लोंगों को मनीष सिसोदिया के घर के बाहर भी देखा गया है। शायद वह भी पैसे को लेन देन को लेकर। वही बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि ACB को इसकी जांच ऊपर तक करनी चाहिएं ताकी केजरीवाल, दुर्गेश, सिसोदिया में से कौन इस प्रकार का भ्रष्टाचार सीधे-सीधे कर रहा था। और जो लोग आज जों लोग अभी चुनाव में नगर निगम की टिकट बेच रहे है इनके हाथ में अगर गलती से भी अगर निगम की सत्ता आ गई तो ये कैसा भ्रष्टाचार करेगी। किस प्रकार की लूट मचाएंगें। 90 लाख में टिकट बेचलें वाला व्यक्ति किस तरह से लूटेगा ये सोच भी नहीं सकतै।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments