Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeराजनीतिAndra Pradesh : कंदुकुर में नायडू की रोड शो में आपस में...

Andra Pradesh : कंदुकुर में नायडू की रोड शो में आपस में भिड़ गए TDP कार्यकर्ता, 7 की मौत

रोड शो के दौरान घायल हुए लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, चंद्रबाबू ने एनटीआर ट्रस्ट के माध्यम से मृतक श्रमिकों के परिवारों को 10 लाख की आर्थिक सहायता और उनके बच्चों की शिक्षा का वादा किया है
 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हो गई जिसमें 7 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक नेल्लोर जिले के कंदुकुर में TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के रोड शो के दौरान कार्यकर्ता के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गई जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. इसके तुरंत बाद चंद्रबाबू नायडू ने अपना भाषण रोक दिया. दरअसल चंद्रबाबू नायडू 28 से 30 दिसंबर तक तीन दिनों के नेल्लोर दौरे पर हैं. इस दौरान बुधवार को वह कंदुकुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इसी जनसभा में टीडीपी कार्यकर्ताओं धक्का मुक्की की वजह से से भगदड़ मच गई जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई. इस घटना में 7 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

रोड शो के दौरान घायल हुए लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, चंद्रबाबू ने एनटीआर ट्रस्ट के माध्यम से मृतक श्रमिकों के परिवारों को 10 लाख की आर्थिक सहायता और उनके बच्चों की शिक्षा का वादा किया है. पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

चंद्रबाबू नायडू राज्य के विभिन्न जिलों में सत्तारूढ़ पार्टी वाईसीपी के जगनमोहन रेड्डी सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ रोड शो कर रहे हैं, जिसका नाम दिया गया है, “इदेम कर्मा माना राष्ट्रानिकी” (ये कैसी किस्मत, हमारे राज्य की). इस दौरान नायडू के रोड शो में हिस्सा लेने के लिए हजारों की संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं.

गाड़ियों के ऊपर चढ़ गए थे लोग

बुधवार को नेल्लोर जिले के कंदुकुर इलाके में चंद्रबाबू नायडू का रोड शो था, जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे. नायडू के भाषण शुरू होने के पहले गाड़ियों के ऊपर काफी लोग चढ़ गए थे, नायडू जल्दी उन्हें उतरने के लिए कह रहे थे, इतने में ही एक के ऊपर एक लोग गिर गए, कुछ नाले में गिरे तो कुछ बाइकों पर गिर गए. लोग एक के ऊपर एक दबकर बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान 7 लोगों की मौत हो गई, 7 लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नायडू अपना भाषण रोककर अस्पताल में पीड़ितों से मिलने गए और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुवावजा देने की घोषणा की और उनके बच्चों की पढ़ाई लिखाई की पूरी जिम्मेदारी ली और उनकी दुःख की घड़ी में साथ रहने का वादा किया. उसके बाद 2 मिनट मौन रखकर उनको श्रद्धांजलि दी. उन्होंने यह रोड शो किसी और दिन करने की बात कही है.

पुलिस ने क्या कहा?

शुरुआती जानकारी के आधार पर, पुलिस ने दावा किया है कि रोड शो के वक्त भीड़ और कुछ धक्का-मुक्की के चलते भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी. इस बीच, आंध्र प्रदेश के बीजेपी-राज्य महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, “आंध्र प्रदेश के कंदुकुरु में टीडीपी की सार्वजनिक रैली में भगदड़ में 7 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मैं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार से आपातकालीन-चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए अनुरोध करता हूं.” मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. और पीड़ित परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना.”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments