Thursday, May 2, 2024
spot_img
HomeराजनीतिBihar Politics : नरेंद्र मोदी और संघ को लेकर नीतीश ने कसा...

Bihar Politics : नरेंद्र मोदी और संघ को लेकर नीतीश ने कसा तंज, कहा- भारत के नए पिता की बात हो रही है लेकिन उन्होंने देश के लिए किया ही क्या है



Nitish Kumar on PM Modi: बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर हमला बोला है। उन्होंने ना सिर्फ देश के आजादी आंदोलन में आरएसएस की भूमिका पर सवाल उठाए बल्कि, पीएम मोदी को लेकर यह भी कहा कि भारत के नए पिता की बात हो रही है, लेकिन उन्होंने किया ही क्या है। उन्होंने यहां तक कहा कि इन दिनों देश में आजकल की टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग किया जा रहा है।

PM Modi को लेकर कही ये बात

शनिवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर नीतीश ने उन पर निशाना साधा और कहा, “आजकल चारों तरफ मॉर्डन इंडिया के नए पिता की बात हो रही है। मैं पूछा चाहता हूं कि उन्होंने किया ही क्या है? क्या देश को आगे ले जाने के लिए उन्होंने कुछ किया है? वे आजकल के जमाने की नई टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग कर रहे हैं।”

बोले, देश को आजाद कराने के लिए RSS ने कुछ नहीं किया

नीतीश ने आगे आरएसएस पर हमला बोला और दावा किया कि संगठन ने भारत के आजादी आंदोलन में कुछ नहीं किया। उन्होंने बताया, “मेरे पिता आजादी की लड़ाई में शामिल थे। वे अक्सर मुझे उस बारे में बताया करते थे। क्या महात्मा गांधी के योगदान को भूला जा सकता है? लेकिन आजकल कुछ लोग खुद को सच्चा देशभक्त बताने पर तुले हैं।”


इस दौरान, नीतीश ने एक बार फिर विपक्षी दलों की एकजुटता की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत है और उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है। राहुल गांधी को 2024 के चुनाव में पीएम पद का उम्मीदवार बनाने पर उनके समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब विपक्षी पार्टियां साथ बैठेंगी और बात करेंगी तो सब कुछ तय किया जाएगा।

बता दें कि इससे एक दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने दावा किया था कि विपक्ष की तरफ से राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। वहीं, दूसरी तरफ इस बात की चर्चाएं हैं कि नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनना चाहते हैं और इसलिए वह विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments