Saturday, July 27, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONMCD Election : शांतिपूर्ण निपटाने को पूरी तरह से मुस्तैद हुई नॉर्थ...

MCD Election : शांतिपूर्ण निपटाने को पूरी तरह से मुस्तैद हुई नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

4 दिसम्बर को होने वाले निगम चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। असामाजिक तत्व कोई गड़बड़ी न करें, चुनाव से पहले कोई हंगामा हो जाये, इन सबके लिए नॉर्थ वेस्ट जिला पुलिस लगातार राउंड लगा रही है। पुलिस की विशेष निगाह संवेदनशील इलाके में है। ऐसे इलाकों में अर्धसैनिक बल भी लगा दिया है। चुनाव में मतदाताओं को बिना किसी भय के वोट डालने के लिए पुलिस प्रशासन पूरा प्रयास कर रहा है। नॉर्थ वेस्ट डीसीपी ऊषा रंगनानी खुद अपने पुलिस टीम और आउटर फाॅर्स के साथ इलाकों में गश्त कर रही हैं।  

नार्थ वेस्ट जिला डीसीपी ऊषा रंगनानी ने अशोक विहार थाना क्षेत्र के वज़ीर पुर इंडस्ट्रियल एरिया में देर शाम तक भारी पुलिस और आउटर फाॅर्स के साथ दौरा किया। झुग्गी बस्तियों में वह विशेष रूप से पहुंचीं।

दरअसल यह वह इलाका है जहाँ चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान गड़बड़ियां होने की आशंका रहती है। यह वजह यही कि झुग्गी बस्तियों में बड़े स्तर पर पुलिस फ़ोर्स लगाई गई है। हालांकि वजीरपुर की झुग्गी बस्तियों में भारी संख्या में पुलिस फोर्स चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस का मकसद यह बताया जा रहा है कि  लोगों में पुलिस की मौजूदगी का अहसास रहे और वे बिना किसी डर के वोट देने के लिए अपने घरों से निकले।  


दरअसल जिन इलाकों में डीसीपी भारी पुलिस फाॅर्स के साथ गस्त लगा रही हैं वहां चुनाव से ठीक एक दिन पहले शराब, पैसे बांटने और हंगामा होने की आशंका रहती है।  यह भी जमीनी हकीकत है कि डीसीपी अपने जिले में इस तरह से ताबड़तोड़ दौरा कर असामाजिक तत्वों को कड़ा सन्देश देना चाहती है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments