Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयIndian Socialist Forum : आज जरूरत लकवामार व्यवस्था से लड़ने की :...

Indian Socialist Forum : आज जरूरत लकवामार व्यवस्था से लड़ने की : देवेंद्र अवाना 

भारतीय सोशलिस्ट मंच के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने साधा राजनीतिक दलों पर निशाना 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

भारतीय सोशलिस्ट मंच के उत्तर प्रदेश के प्रभारी देवेंद्र अवाना ने कहा है कि आज देश की समस्त राजनीतिक पार्टियां किसी भी तरह से इस तिगडमबाजी में लगी रहती हैं कि  कैसे सरकार बनाई जाए। ये पार्टियां एक जालिम शिकारी की तरह जाल फैलाती हैं, जिसमें सीधे साधे  कार्यकर्ताओं को किसी न किसी झांसे में फंसाकर अपना शिकार बनाया जाये। उन्हें इस बात की कतई चिंता नही रहती है कि आज की लकवा मार व्यवस्था में परिवर्तन कैसे हो, जिस व्यवस्था का विरोध विपक्ष में रहकर करेंगे। सत्ता में आते ही उसी व्यवस्था पर चलेंगे, जिस जाति धर्म के ठेकेदार बनकर सत्ता में आते हैं उसी जाति धर्म के लोगों का उत्पीड़न करेंगे। वह डॉ. लोहिया जी ही थे, जिन्होंने भारतीय समाज की लकवा मार व्यवस्था को पहचाना था और उसके सुधार के लिये जंग लड़ी थी।

देवेंद्र अवाना का कहना है कि आज भारतीय राजनीति में तमाम जंग लगे चरित्रहीन दागदार चेहरे समाज का दर्पण बनकर समाज के अगुआ बने फिर रहे हैं, जिनका मकसद सिर्फ अपना उल्लू सीधा करना होता है। अपने पद प्रतिष्ठा के लिए किसी भी दल की चरण वंदना करने लग जाते है। ऐसे जन नेता डॉ लोहिया ही थे जो बिना स्वार्थ लाभ के आंदोलनकारी नेताओं की फौज तैयार करने के जुनून में रहते थे और चाल चरित्र को पहचान कर ही दिशा निर्देश करते थे।
आज राजनीतिक दल नैतिकता अनैतिकता के प्रश्न पर पता नहीं क्यों चुपी साध लेते हैं। भारतीय सोशलिस्ट मंच भले ही छोटा संगठन हो परंतु सोच विचारधारा नैतिकता,भाईचारे, के मामले में व बिना किसी जाति धर्म के सबको साथ लेकर चलने में किसी भी  बड़े राजनीतिक दल से बहुत बड़ा है।आज जब सत्ता के लिए राजनीतिक दल साम्प्रदयिकता के खून से रंगा कर सत्ता चाहते हैं, वही दूसरी तरफ भाईचारे सदभावना मित्रता का निमंत्रण लेकर भारतीय सोशलिस्ट मंच के कल्याकारी मित्रों द्वारा सदभावना यात्रा,जनसंवाद यात्रा के कार्यक्रम देशभर में आयोजित हो रहे हैं। इन लोगों से सचेत रहने की जरुरत है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments