Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeराजनीतिPM Modi in Karnataka : हुबली में PM नरेंद्र मोदी के रोड...

PM Modi in Karnataka : हुबली में PM नरेंद्र मोदी के रोड शो में सुरक्षा घेरा तोड़ माला पहनाने पहुंचा युवक, सुरक्षाकर्मियों ने खींचकर किया बाहर


दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
Karnataka : कर्नाटक (Karnataka) के हुबली (Hubli) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। हुबली में एक युवक रोड शो कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की गाड़ी के करीब पहुंच गया। युवक के हाथ में एक माला थी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कार के दरवाजे पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे।

हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने इस युवक को पीएम के पास पहुंचते ही पकड़ लिया और पीछे की ओर धकेल दिया। पुलिस कमिश्नर ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा है कि यह सुरक्षा में चूक नहीं है।

26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में शिरकत करने के लिए पहुंचे हैं PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के हुबली में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, राज्यपाल थावरचंद गहलोत, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, अनुराग सिंह ठाकुर सहित अन्य नेता भी शामिल होंगे। उद्घाटन समारोह के बाद प्रधानमंत्री नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। पांच दिवसीय कार्यक्रम 16 जनवरी तक चलेगा और उद्घाटन समारोह में 30,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

पंजाब में PM Modi की चूक का मामला बना था चर्चा का विषय

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चूक से जुड़ा एक मामला काफी चर्चा का विषय बना था। पिछले साल 5 जनवरी को पंजाब में सड़क मार्ग से बठिंडा से फिरोजपुर जा रहे प्रधानमंत्री के काफिले को 20 मिनट तक एक फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा था। इसकी वजह यह थी कि फ्लाईओवर के आगे अचानक बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पहुंच गए थे। इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने चार सदस्यों की एक जांच कमेटी गठित की थी।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को काफी गंभीर तरह से देखा जाता है। प्रधानमंत्री के किसी भी कार्यक्रम से पहले एडवांस सिक्योरिटी लिएज़न (एएसएल) मीटिंग होती है जिसमें एसपीजी के साथ स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी शामिल होते हैं। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के हर मिनट का सुरक्षा विश्लेषण होता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments