Friday, May 17, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDelhi Fraud : कैंसर का उपचार और कारोबार में साझेदार बनाने का...

Delhi Fraud : कैंसर का उपचार और कारोबार में साझेदार बनाने का झांसा देकर SI से 35 लाख की ठगी, जांच जारी

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री मौजूदा भारत सरकार के दो केंद्रीय मंत्री भारत की खुफिया एजेंसी में कार्यरत बड़े अधिकारियों से पैठ होने का झांसा देकर ठग ने दिल्ली पुलिस के एसआइ को अपने जाल में फंसा कर 35 लाख रुपये ठग लिए

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री, मौजूदा भारत सरकार के दो केंद्रीय मंत्री, भारत की खुफिया एजेंसी में कार्यरत बड़े अधिकारियों से पैठ होने का झांसा देकर ठग ने दिल्ली पुलिस के एसआइ को अपने जाल में फंसा कर 35 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने कैंसर से पीड़ित एसआइ को आयुर्वेद से इलाज दिलवाने और एक सुरक्षा एजेंसी में साझेदार बनाने का झांसा देकर ठगी की। पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच जांच कर रही है।


जानें पूरा मामला

39 वर्षीय एसआई परिवार के साथ उत्तरी दिल्ली में रहते हैं। वह दिल्ली पुलिस की एक यूनिट में बतौर एसआइ तैनात हैं। उन्हें कैंसर है, एम्स से इलाज चल रहा है। जब वह थाने में तैनात थे, उस दौरान उनकी मुलाकात राजीव बजाज उर्फ शेरू से हुई थी। पीड़ित के बेटे की सगाई में आरोपित उन्हें एक शोरूम में ले जाकर शापिंग करवाई थी। उसी दौरान उसने उन्हें कहा था कि उनके कैंसर का इलाज स्थायी रूप से सिर्फ आयुर्वेद से हो सकता है। जिसकी दवाई सोलन, हिमाचल प्रदेश से आती है।


इसके बाद आरोपित ने उन्हें कहा कि बीमारी के चलते आप दिल्ली पुलिस में सख्त ड्यूटी नहीं कर सकते हैं, इसलिए वह वीआरएस लेकर अपना कारोबार कर लें। कारोबार के लिए आरोपित ने कहा कि उसके जानकार की गुजरात में बड़ी सुरक्षा एजेंसी है। वह दिल्ली में उसकी ब्रांच खोलना चाहता है। आरोपित ने ऑफर दिया कि वह 60 लाख रुपये देकर उनका साझेदार बन जाए। बदले में लाखों रुपये सेलरी व अन्य लाभ भी मिलेंगे।


विश्वास में लेने के लिए नेपाल के पूर्व पीएम से मिलवाया

आरोप है कि आरोपित ने पीड़ित को विश्वास दिलवाने के लिए कई लोगों से मिलवाया। उनमें से एक खुद को आइबी में कार्यरत आइएएस अधिकारी बता रहा था। साथ कई और बडे अधिकारियों भी मिलवाया। आरोपित ने पीड़ित को नेपाल के एक पूर्व प्रधानमंत्री से भी मिलवाया। इन लोगों के साथ हुई बैठकों में पीड़ित ने कई अधिकारियों के साथ फोटो भी खिंचवाए थे। इसके बाद पीड़ित आरोपित के झांसे में आकर 35 लाख रुपये दे दिए। कुछ दिन बाद उन्हें आरोपित ने अपना फोन बदं कर लिया। ठगी का पता चलते ही पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments