Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeअपराधSatish Kaushik's Death : तो कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू ने...

Satish Kaushik’s Death : तो कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू ने मरवा डाला सतीश कौशिक को ?

विकास मालू की पत्नी ने दिल्ली दर्पण टीवी को बताया –  विकास मालू पर थे सतीश कौशिक 15 करोड़ रुपए, पैसे न देने के लिए रशियन लड़कियों से सतीश कौशिक को ठिकाने लगाने की बात कही थी विकास मालू ने, सतीश कौशिक मौत मामले में सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है दिल्ली पुलिस 

राजेंद्र स्वामी/दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

तो क्या फिल्म अभिनेता सतीश कौशिक को कुबेर ग्रुप के मालिक विकास मालू ने मार डाला ?  विकास मालू से अलग रही उनकी पत्नी की बातों से तो यही लग रहा है। विकास मालू की पत्नी ने दिल्ली दर्पण टीवी से बात करते हुए बताया कि सतीश कौशिक के विकास मालू पर 15 करोड़ रुपए थे। सतीश कौशिक दुबई स्थित उनके घर पर अपने पैसे मांगने आये थे। विकास मालू ने कोरोना कॉल में भारी घाटा होने का बहाना बताते हुए भारत में आकर पैसे देने की बात करते हुए उन्हें टाल दिया था। उनकी पत्नी का कहना है कि जब सतीश कौशिक के चले जाने के बाद उन्होंने विकास मालू से उनके 15 करोड़ की बात कही तो विकास मालू ने कहा कि वह रशियन लड़कियां बुलाकर सतीश कौशिक का काम तमाम करा देगा, जिससे पैसे नहीं देने पड़ेंगे। विकास मालू की पत्नी ने मामले को दबाने के लिए दिल्ली पुलिस को भी दो करोड़ रुपए देने की बात कही है। इस मामले में ऐसा प्रतीक हो रहा है कि सतीश कौशिक को ऐसी दवाइयां दी गई हैं कि उनका बीपी बहुत अधिक बढ़ गया हो और उनको हार्ट अटैक आ गया हो। 

 

विकास मालू की पत्नी का कहना है कि उनके घर पर डाउन इब्राहिम के बेटे अनस का भी आना जाना था। विकास मालू की पत्नी का कहना है कि जब उसे विकास मालू की असली हकीकत पता चली तो वह उससे अलग रहने लगी। अपनी शादी वह 2019 में होनी बताती हैं तो 2022 से अलग रहने की बात कर रही हैं।  विकास मालू की पत्नी के आरोप में दम इसलिए भी लग रहा है क्योंकि सतीश कौशिक की मौत का कारण जो फार्म हाउस बना है वह फार्म हाउस विकास मालू का ही है। दरअसल विकास मालू कुबेर ग्रुप के मालिक हैं और सतीश कौशिक के पारिवारिक मित्र भी हैं। हालांकि सतीश कौशिक के परिजनों की ओर से अभी किसी तरह की कोई बात नहीं की गई है।  अभी सतीश कौशिक की विसरा रिपोर्ट आना भी बाकी है।

 

उधर दिल्ली पुलिस सतीश कौशिक की मौत हार्ट अटैक से बता रही है। पुलिस के मुताबिक होली के दिन फार्म हाउस पर हुई पार्टी में 20 से 25 मेहमान शामिल हुए थे। सतीश कौशिक ने अपने दोस्तों के साथ होली मनाई और डांस किया, जिसके बाद रात करीब साढ़े नौ बजे वे सोने चले गए और रात करीब 12 बजे उनकी तबीयत बिगड़ी। उसने मैनेजर को फोन किया और बताया कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है। उनके प्रबंधक उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल ले गए जहां कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) दिए जाने के बावजूद 1.43 बजे उनकी मृत्यु हो गई। सतीश कौशिक की विस्तृत पोस्ट-मॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद अब दिल्ली पुलिस सतीश कौशिक की मौत होने वाले फार्म हाउस में सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। 

पुलिस के अनुसार कौशिक की विस्तृत पोस्ट-मॉर्टम रिपोर्ट से पुष्टि होती है कि मौत “प्राकृतिक” थी और कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मौत का कारण कोरोनरी आर्टरी ब्लॉकेज के कारण कार्डियक अरेस्ट था जो कोरोनरी आर्टरी डिजीज से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने कहा है कि विसरा को संरक्षित कर लिया गया है और फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी की गई है। पुलिस को अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। पुलिस ने कहा कि सतीश कौशिक का उच्च रक्तचाप और शुगर का मेडिकल इतिहास था। 

सूत्रों ने शनिवार को बताया कि 66 वर्षीय दिग्गज अभिनेता के निधन के कुछ दिनों बाद, दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम जिले की पुलिस की एक अपराध टीम ने फार्म हाउस का दौरा किया, जहां दिवंगत अभिनेता रह रहे थे। 

सूत्रों के मुताबिक, जांच टीम ने फार्म हाउस से कुछ ‘दवाएं’ बरामद की हैं। दवाएं जांच के लिए भेज दी गई हैं और रिपोर्ट अभी नहीं आई है। सूत्रों के मुताबिक कोई प्रतिबंधित दवा नहीं मिली है, हालांकि यह पता लगाया जा रहा है कि दवा में कौन सा साल्ट पाया गया। पुलिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट की जांच के बाद ही पता चलेगा कि सतीश कौशिक ने क्या खाया था।

पुलिस के मुताबिक विकास मालू की दूसरी पत्नी ने पिछले साल उसके खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया था। दूसरी पत्नी ने भी विकास मालू के साथ मिलकर विकास मालू की बेटियों पर दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। दूसरी ओर विकास मालू की पहली पत्नी के नाबालिग बेटे ने विकास मालू की दूसरी पत्नी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोस्को) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस ने कहा कि वीडियो भी पुलिस के पास है। दोनों पक्षों की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ प्राथमिकी तो दर्ज कर ली, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। 

उधर, कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर विकास मालू द्वारा लिखित लुकआउट सर्कुलर (LOC) खोला, लेकिन बाद में कोर्ट के आदेश पर विकास मालू के एलओसी को बंद कर दिया गया, लेकिन उससे पहले ही उसका पासपोर्ट पुलिस के पास जमा करा दिया गया, इस मामले में पुलिस विकास मालू के संपर्क में है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments