Friday, May 3, 2024
spot_img
HomeराजनीतिAAP का दावा- पुलिस ने 32 विधायकों और 70 पार्षदों को किया...

AAP का दावा- पुलिस ने 32 विधायकों और 70 पार्षदों को किया गिरफ्तार, केजरीवाल से पूछताछ को लेकर दिल्ली की जनता में आक्रोश

 CBI Summons CM Arvind Kejriwal Updates : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में आज रविवार को पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश होने पहुंचे हैं। सीबीआई की इस पूछताछ के खिलाफ आप कार्यकर्ता दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं।

 नई दिल्ली । आबकारी घोटाला मामले (Delhi Excise Policy Case) में पूछताछ के लिए आज रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सीबीआई मुख्यालय पहुंचे हैं। मामले में सीएम से करीब तीन घंटे से अधिक समय से सीबीआई की पूछताछ जारी है।

इससे पहले सीबीआई की पूछताछ और हिरासत में लिए जाने के सवाल पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जो सवाल पूछेंगे हम उसका जवाब देंगे। भाजपा के लोग तो कह रहे हैं, भाजपा वाले सीबीआई को कंट्रोल करते हैं।”

इस बीच, केजरीवाल से पूछताछ के विरोध में कश्मीरी गेट पर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। साथ ही पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय के अलावा लगभग पूरी दिल्ली में सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए हैं।

 पुलिस ने हमें शांतिपूर्वक ढंग से बैठने के जुर्म में किया गिरफ्तार- राघव चड्ढा

आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा, “दिल्ली पुलिस ने हमें शांतिपूर्वक ढंग से बैठने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है और किसी अनजान जगह पर लेके जा रही है… ये कैसी तानाशाही है?”

पुलिस ने AAP नेताओं को हिरासत में लेकर खत्म कराया धरना प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी ते राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, मंत्री राजकुमार आनंद, मंत्री इमरान हुसैन, शिक्षा मंत्री आतिशी, मंत्री सौरभ भारद्वाज और पार्टी के जनरल सेक्रेटरी संदीप पाठक को हिरासत में लिया है।

1500 से अधिक लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार- AAP

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा बुलाए जाने से दिल्ली की जनता में आक्रोश है। अरविंद केजरीवाल के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे दिल्ली के 32 विधायकों और 70 पार्षदों और 1500 अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री से मिलने आ रहे पंजाब के 20 विधायकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।  

केजरीवाल झूकेगा नहीं- सांसद संजय सिंह

आम आदमी पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा, “जो मामला है यह देश के सामने शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर जो मॉडल चलाने का अरविंद केजरीवाल ने काम किया है उसके खिलाफ है। केजरीवाल झूकेगा नहीं लड़ता रहेगा।”

यह लोकतंत्र की हत्या है- रामनिवास गोयल

दिल्ली विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा, “यह लोकतंत्र की हत्या है और यह सोची-समझी साजिश है और मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र को कुछ सवाल पूछने के लिए बुलाया था। सीबीआई मामले की दो साल तक जांच करती रही उसके बाद गिरफ्तार कर लिया। यह धंधा बन गया है कि हर विपक्षी दल के पीछे इस ढंग से सीबीआई लगाना उचित नहीं है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments