Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi Excise Policy : मुझे गिरफ्तार करने से हल नहीं होंगी देश...

Delhi Excise Policy : मुझे गिरफ्तार करने से हल नहीं होंगी देश की समस्याएं : CM केजरीवाल

Delhi CM Arvind Kejriwal मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह सीबीआई दफ्तर के लिए निकलने से पहले सिविल लाइंस के फ्लैग स्टाफ रोड स्थित अपने आवास पर मीडिया से मुखातिब हुए। कहा अब भारत दुनिया का नंबर-1 देश बनकर रहेगा।

नई दिल्ली । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार सुबह सीबीआई दफ्तर के लिए निकलने से पहले सिविल लाइंस के फ्लैग स्टाफ रोड स्थित अपने आवास पर मीडिया से मुखातिब हुए। कहा, अब भारत दुनिया का नंबर-1 देश बनकर रहेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि आप चाहे जो मर्जी कर लीजिए, अब आप देश को दुनिया में नंबर-एक बनने से रोक नहीं पाएंगे।

पहले ही भारत दुनिया का नंबर-1 देश बन सकता था, लेकिन आप जैसे नेताओं और भाजपा जैसी पार्टियों ने अपने भ्रष्टाचार, पैसे और सत्ता के कारण अभी तक नहीं बनने दिया।मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता शनिवार से ही चिल्ला रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे। शायद भाजपा ने मुझे गिरफ्तार करने का आदेश भी दे दिया है और, जब भाजपा ने आदेश दे दिया है तो फिर सीबीआई की क्या मजाल है। वह तो मुझे गिरफ्तार करेगी ही।


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पूछे सवाल

सीएम ने सवाल किया कि लेकिन क्या मुझे गिरफ्तार करने से देश की समस्याएं हल हो जाएंगी? सबको रोजगार और शिक्षा मिल जाएगी? हां, पीएम के अहंकार की संतुष्टि जरूर हो जाएगी।

और क्या बोले सीएम?

सीएम ने कहा, मैं पूरी ईमानदारी से सीबीआई के सारे सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हूं, क्योंकि जब मैंने कुछ किया ही नहीं है, तो छिपाना क्या? इससे पहले सीएम ने रविवार सुबह एक वीडियो जारी कर कहा कि ये लोग बहुत ताकतवर हैं, किसी को भी जेल भेज सकते हैं। चाहे किसी ने कोई जुर्म किया हो या नहीं। इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।


सीएम ने पीएम से कहा कि आठ वर्ष में मैंने दिल्ली के स्कूल ठीक कर दिए, लेकिन आपने 30 वर्ष में गुजरात का एक भी स्कूल ठीक नहीं किया। जब आपको स्कूल में जाकर फोटो खिंचवानी थी, तो पूरे गुजरात में एक भी सरकारी स्कूल नहीं मिला। आपको टेंट में एक नकली क्लास बनाकर फोटो खिंचवानी पड़ी।

उन्होंने कहा कि मैंने इनकम टैक्स की नौकरी को लात मारकर वर्षों तक दिल्ली की झुग्गियों में काम किया है। केजरीवाल देश के लिए जीता है और देश के लिए ही मरेगा। आप मुझे सौ बार सीबीआई-ईडी में बुलाओगे, तो मैं सौ बार जाऊंगा। बोले, देश में कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें हैं, जो नहीं चाहतीं कि देश में स्कूल-अस्पताल बने, गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले और भारत दुनिया का नंबर-1 देश बने।


32 विधायकों और 70 पार्षदों को हिरासत में लिया गया-आप

केजरीवाल के समर्थन में आप कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। दिल्ली में सुबह से ही कार्यकर्ता और समर्थक सड़क पर उतरने लगे थे और दिन चढ़ने के साथ तादात बढ़ती गई। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कई जगह प्रदर्शन कर गुस्से का इजहार किया। आप का दावा है कि दिल्ली में 1,500 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया, जिसमें दिल्ली के 32 विधायक और 70 पार्षद भी शामिल हैं। पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ आए 20 विधायकों को गिरफ्तार कर लेने का आप ने दावा किया है। इन विधायकों को बवाना थाने में रखा गया है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है, प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में अवश्य लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments