Wednesday, July 17, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDacoity case -21 लाख डैकती के आरोपी दबोचे, भविष्यवाणी बताने के चक्कर में...

Dacoity case -21 लाख डैकती के आरोपी दबोचे, भविष्यवाणी बताने के चक्कर में साथियों सहित में हत्थे चढ़ा लूटेरा ज्योतिषी 

-बबलेश शर्मा, दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

दिल्ली। नॉर्थ जिले के थाना सराय रोहिल्ला थाना क्षेत्र में 13 अप्रैल को रिवाल्वर की नोक पर हुयी 21 लाख की लूट की गुत्थी को सुलझा लिया है।  थाना पुलिस ने इस मामले में तीन लोगो को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से एक रिवाल्वर ,जिन्दा कारतूस और लूट के साढ़े छह लाख से ज्यादा की रकम बरामद है। इन लुटेरों के एक गैंग में एक ज्योतिषी भी शामिल है। इस ज्योतिष ने अपनी ज्योतिष विद्या का प्रभाव डालने के चक्कर में पीड़ित शख्स को या बताया था की उसके साथ जल्द ही कोइ बड़ा नुक्सान या हादसा होने वाला है। बस इसी बात ने इस गैंग को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। 

13 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली थी की भारत नगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी बाई कॉलेज के पास गन पॉइंट पर 21 लाख रुपये लूट लिए है। इस सूचना पर मौके पर पहुंची को पीड़ित पवन कुमार जान ने बताया की वह अपनी फैक्ट्री वज़ीर पुर से अपने घर कमला नगर जा रहा था जैसे ही वह सिंधोरा कलां गांव के नजदीक पहुंची तो तीन लोगों ने उसके दो बैग छीन लिए। पीड़ित ने उनकी गन छीनने का प्रयाश भी किया लेकिन वे कामयाब नहीं हुए।  इस गैंग ने ठकठक गैंग के तर्ज़ पर गाडी को रुकवाया और शीशा खुलते है उन पर गन तान दी। लूटेरों ने उनकी गाड़ी से चाबी निकली और डिक्की में रखे दोनों बैग और घडी पर बहार रखे एक लाख रुपये लेकर फरार हो गए। 

सराय रोहिल्ला थाना पुलिस पवन जैन की शिकायत पर मामला दर्ज़ कर जांच एक लिए एक टीम गठित की। एसीपी सराय रोहिल्ला की देखरेख और थाना अध्यक्ष की देख रेख में बनी इस टीम में एस.आई. एसके झा ,एएसआई पुष्कर,हवलदार संदीप , रामबाबू,अमित,सिपाही दीपक ,राहुल आदि को रखा गया। 

जांच में पता चला कि गगन उर्फ़ साई बाबा नाम के एक ज्योतिषी ने पीड़ित को बताया था की उसके साथ बुरा होना वाला है , पुलिस ने जब साईं बाबा उर्फ़ चमन से पूछताछ की उस पर शक हो गया। जांच के बाद पता चला की यही शख्स अपने एक साथी जमाल के साथ इस लूट की योजना को अंजाम दिया था। पुलिस ने डेढ़ महीने के जांच के बाद इस मामले में चमन , और जमील के अलावा उसके अन्य साथ शहाबाद फरीदी ,सनी और सलमान को भी गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार सभी आरोपी अलीगढ़ के रहने वाले है।  अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है की यह गैंग दिल्ली में अब तक कितनी वारदात को अंजाम दे चुका है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments