Thursday, September 19, 2024
spot_img
Homeअन्यGreater Noida Authority : धरने के 59 वें दिन किसानों ने प्रशासन...

Greater Noida Authority : धरने के 59 वें दिन किसानों ने प्रशासन की मंशा पर उठाए सवाल

जिला अधिकारी से मिल मुद्दों के समाधान, जेल में बंद किसानों की बिना शर्त रिहाई और पुलिस दमन पर मांगा जवाब

मुख्यमंत्री से भी मुलाकात का मांगा समय

अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में किसानों व भूमिहीनों ये लंबित मुद्दों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 59 वें दिन किसानों का धरना मजबूती से जारी रहा बड़ी संख्या में महिलाएं धरने पर डटी हुई है आंदोलन के बारे में भ्रम फैलाने की तमाम कोशिशों के बावजूद धरना और मजबूत हुआ है।
आज किसान सभा के केंद्रीय नेताओं महा सचिव बीजू कृष्णन, वित्त सचिव पी कृष्णा प्रसाद, पुष्पेन्द्र त्यागी के साथ किसान सभा की जिला कमेटी के सदस्य हरिंदर खारी, नरेंद्र भाटी, जगबीर नंबरदार, रणबीर मास्टर जी, सीटू के जिला अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष मुकेश कुमार राघव आदि का एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाधिकारी से मिला। इस बातचीत में किसान नेताओं ने जेल में बंद किसान नेताओं की तुरंत रिहाई की मांग की ओर साथ ही किसानों की तमाम लंबित मांगो पर भी तुरंत प्रभाव से समाधान निकालने के लिए कदम उठाने को कहा। किसान नेताओं द्वारा 25 जून को जिले में आ रहे मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगो का ज्ञापन देने के लिए समय की मांग की।


जिला अधिकारी ने किसानों के प्रतिनिधिमण्डल को जानकारी दी के कुछ विषयों पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए कमेटी बनाने का निर्णय लिया जा चुका है और आज ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।


बातचीत के बाद धरनास्थल पर किसान सभा के महासचिव विजू कृष्णन ने धरने पर बैठे किसानों को जिलाधिकारी से हुई चर्चाओं की जानकारी दी।

उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के किसानों को बधाई देते हुए बताया के पूरे देश में किसान भूमि के सवालों पर संघर्षरत है ओर गौतमबुद्ध नगर के किसानों का यह संघर्ष पूरे देश को एक नई राह दिखा रहा है। किसान सभा के वित्तीय सचिव पी कृष्णा प्रसाद ने धरने को संबोधित करते हुए कहा के किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को कोई ताकत हरा नहीं सकती और किसानों की जीत निश्चित है। बस जरूरत है तो निर्भीक होकर लगातार संघर्ष करते रहने की जो कि क्षेत्र की जनता कर रही है।
आज के धरने की अध्यक्षा ब्रह्म सिंह नंबरदार ने की और संचालन सतीश यादव द्वारा किया गया। धरने को जोगिंद्र प्रधान, प्रकाश प्रधान, रंगी लाल, अजय पाल भाटी, सूबे यादव और अशोक आर्य आदि ने सम्बोधित किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments