Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यKisan Andolan : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले ग्रेटर नोएडा के...

Kisan Andolan : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले ग्रेटर नोएडा के आंदोलित किसान  

अखिल भारतीय किसान सभा का प्रतिनिधिमंडल को साथ लेकर सपा जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी और सरधना विधायक अतुल प्रधान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके दिल्ली आवास पर पहुंचे और अखिलेश यादव से मुलाकात कराई 

अखिल भारतीय किसान सभा के धरने का आज 71 वां दिन रहा

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

ग्रेटर नोएडा। आज सपा जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी एवं सरधना विधायक अतुल प्रधान के नेतृत्व में किसान सभा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार प्रवक्ता डॉ. रुपेश वर्मा जिला एक्शन कमेटी के सदस्य निशांत रावल गवरी मुखिया सतीश यादव मोहित नागर प्रशांत भाटी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके पंडारा रोड स्थित दिल्ली आवास पर मिला। किसान सभा ने अपनी समस्याओं का ज्ञापन अखिलेश यादव को सौंपा। 

प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि गौतम बुद्ध नगर के अधिग्रहण प्रभावित किसानों की समस्या को विधानसभा में उठवाए और धरने में किसानों की मदद करें अखिलेश यादव ने प्रतिनिधिमंडल को पूरा भरोसा दिया कि न केवल विधानसभा में किसानों की समस्या उठाई जाएगी बल्कि आवश्यकता पड़ने पर धरना स्थल पर भी आकर किसानों का समर्थन किया जाएगा। आज धरने के 71 वें दिन धरने की अध्यक्षता बाबा नेतराम ने की और संचालन संदीप भाटी सचिव किसान सभा ने किया। धरने पर सैकड़ों महिला पुरुषों ने हिस्सा लिया। ब्रह्मपाल सूबेदार ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि धरना रात दिन का है धरने में लगातार सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल हो रहे हैं गवरी मुखिया ने संबोधित करते हुए कहा कि 10% आबादी प्लाट, भूमिहीनों के 40 वर्ग मीटर के प्लॉट, रोजगार और नए कानून को लागू करने की मांग को लेकर धरना लगातार आगे बढ़ रहा है जहां तक आबादी का सवाल है और अन्य मसले हैं उन पर प्राधिकरण का सकारात्मक रूख है और प्राधिकरण की तरफ से कार्रवाई करने का भरोसा है बाकी उक्त बड़े मसलों पर प्राधिकरण ने समय की मांग की है जल्दी ही प्राधिकरण के रुख का उक्त मसलों पर पता चल जाएगा उसी के अनुसार आगे की रणनीति बनाई जाएगी। 

निशांत रावल ने कहा कि लड़ाई आर-पार की है जीत कर ही लड़ाई समाप्त होगी। जय जवान जय किसान आंदोलन के सुनील फौजी ने बड़ी संख्या में आंदोलन में हिस्सा लिया और डीएमआईसी पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया सुनील फौजी ने कहा कि नए कानून का उल्लंघन कर भूमि की खरीद किया जाना गैरकानूनी है डीएमआईसी के अंतर्गत अधिग्रहित गैरकानूनी तरीके से भूमि का कब्जा किसान नहीं देंगे जब तक कि उनको उचित मुआवजा एवं कानून लाभ नहीं मिल जाते। 

डॉ रुपेश वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान सभा देशव्यापी संगठन है किसान सभा दृढ़ संकल्प के साथ आंदोलन के मुद्दों को लेकर आगे बढ़ रहा है कुल 21 मुद्दों में से प्राधिकरण स्तर के 16 मुद्दों पर सहमति बनती दिख रही है जबकि चार मुद्दों पर प्राधिकरण ने समय की मांग की है जिसमें किसान सभा ने अपनी ओर से अलग-अलग मसलों पर कमेटियां गठित कर दी हैं आबादी सुनवाई के अलग कमेटी है जबकि मसलों पर बातचीत के लिए अलग कमेटी बना दी गई है प्राधिकरण का रूख सामने आते ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी 26 तारीख को जिले के 15 संगठनों की मीटिंग में 6 जुलाई को एक और बैठक बुलाकर आंदोलन को संयुक्त किसान मोर्चा का रूप देकर बड़ा करने की रणनीति बनाई जाएगी। प्राधिकरण और सरकार के पास अभी समय है कि वह तुरंत चार बड़े मसलों पर निर्णय ले प्राधिकरण के पास उक्त चारों मसलों को हल करने का अवसर है जिस पर तुरंत कार्रवाई की नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी से पूरी अपेक्षा है धरने पर तिलक देवी जोगेंद्र पूनम भाटी संजय संजय नागर राम सिंह नागर प्रीतम नागर अजय पाल भाटी सुशांत भाटी ब्रहम सिंह नगर जोगिंदर प्रधान सिरसा केशव रावल घोड़ी तेजपाल प्रधान घोड़ी सुरेंद्र यादव बुध पाल यादव राजीव नगर महाराज सिंह प्रधान हरेंद्र खारी मोनू मुखिया बिजेंद्र नागर नरेंद्र नागर अरविंद नागर निरंकार प्रधान रणपाल गुर्जर अशोक आर्य सहित सैकड़ों महिला-पुरुष किसान उपस्थित रहे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments