Friday, May 10, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi Assembly : विधानसभा के विशेष सत्र की शुरुआत वंदेमातरम के साथ,...

Delhi Assembly : विधानसभा के विशेष सत्र की शुरुआत वंदेमातरम के साथ, बिंदेश्वर पाठक को दी गई श्रद्धांजलि


दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार सुबह से शुरू हो गया। सत्र की शुरुआत होते ही विपक्ष ने इस पर हंगामा किया। गौरतलब है कि विधानसभा के इस सत्र को बुलाने पर एलजी वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आपत्ति जताई थी। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एलजी के पत्र का समर्थन किया। स्पीकर ने कहा सत्र नियमों के अनुरूप ही हो रहा है।

सदन की शुरुआत के साथ ही बीते कुछ माह के दौरान विभिन्न हादसों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही सुलभ शौचालय की शुरुआत करने वाले बिंदेश्वर पाठक को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गई। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री का 55वां जन्मदिन है तो सदन में अरविंद केजरीवाल को भी बधाई दी गई।

विपक्ष ने सत्र बुलाने पर जताई आपत्ति, स्पीकर ने बोलने से रोका

गौरतलब है कि विधानसभा के इस सत्र को बुलाने पर एलजी वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आपत्ति जताई थी। इस खत को स्पीकर ने अनावश्यक बताया है। स्पीकर ने कहा, सत्र नियमों के अनुरूप ही हो रहा है।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने एलजी के पत्र का समर्थन किया। बिधूड़ी ने कहा, दिल्ली विधानसभा देश में अकेली ऐसी है, जो सभी नियमों को दरकिनार कर चलती है। बिधूड़ी की इस बात पर स्पीकर ने आपत्ति जताते हुए उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments