Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi Crime : चांदनी चौक के कूंचा महाजनी में एनके ज्वेलर्स से...

Delhi Crime : चांदनी चौक के कूंचा महाजनी में एनके ज्वेलर्स से लाखों की धोखाधड़ी 

सोने की चैन के नाम पर लगाया चुना 

मोबाइल पर भेज दिए क्रेडिट के फर्जी मैसेज 

अयोध्या गए थे नवल किशोर खंडेलवाल 

दुकानदार से पांच लाख रंगदारी मांगी 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। चांदनी चौक के कूंचा महाजनी में एनके ज्वेलर्स से लाखों की धोखाधड़ी की गई है। दरअसल एन के ज्वेलर्स के नाम से नवल किशोर खंडेलवाल जब अयोध्या दौरे पर थे तो दिल्ली में उनके साथ लाखों की धोखाधड़ी हो गई। एक व्यक्ति ने दुकान पर संपर्क कर 15 ग्राम की सोने की चैन मांगी। जरूरी मीटिंग की बात कहते हुए उसने कहा कि वह दुकान पर नहीं आ सकता है। ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर देगा। डिलेवरी मार्केट में ले लेगा। इस व्यक्ति ने नवल किशोर के बेटों से बैंक डिटेल ली और 93400 रुपए का क्रेडिट होने मेसेज नवलकिशोर को भेज दिया। नवल किशोर ने इस मेसेज का स्क्रीन शॉट देख उनके बेटों ने सोने की चैन भिजवा बताये गए पते पर भिजवा दी।

 अगले दिन  फिर व्यक्ति ने वही बहाना बनाया। इस बार उसने 31 ग्राम की मोटी सोने की चैन खरीदी। अयोध्या में मौजूद खंडेलवाल के मोबाइल पर 995800  रुपए का मेसेज भेज दिया। बेटों ने चैन डिलीवर करा दी। जब खंडेलवाल ने मोबाइल एप में देखा तो उनके पैरों की जमीन ही खिसक गई। खाते में पैसा आया ही नहीं था। फोन पर आए हुए मेसेज चेक किए तो पैसा क्रेडिट होने का मैसेज इनके बैंक से नहीं आया था फर्जी था। जब नवल किशोर के बेटे बैंक पहुंचे तो बैन ने कहा कि इसमें उनका कोई दोष नहीं है । तीसरी बार फिर से उस व्यक्ति ने 25600 रु रुपए क्रेडिट होने का मैसेज भेजा। जब खंडेलवाल परिवार ने पुलिस के साथ मिलकर उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसे शक हो गया और उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। नवल किशोर के बेटे मयंक खंडेलवाल का कहना है कि उसे शक हो गया है।  

उधर 30 अगस्त दोपहर डेढ़ बजे कूचा महाजनी के दुकानदार को अमन साहू गैंग स्टर ने फोन पर 5 लाख रुपये देने की मांग की और कहा अंदर से बोल रहा हूं।  रुपये नहीं देने पर अपने शूटर द्वारा जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित दुकानदार ने एसोसिएशन से मदद की गुहार लगाई। एसोसिएशन ने पुलिस के आला अधिकारियों से संपर्क किया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments