Monday, May 13, 2024
spot_img
HomeMCDKanjhawala Road Karala : तालाब में तब्दील हुई सड़क,  मुश्किल हुआ लोगों...

Kanjhawala Road Karala : तालाब में तब्दील हुई सड़क,  मुश्किल हुआ लोगों को निकलना 

कंझावला रोड पर कराला-रामा विहार के बीच सरकारी स्कूल के पास पानी की लाइन टूटने से सड़क पर भारी जल जमाव, फंस जाती हैं गाड़ियां भी, स्कूल के बच्चों को उठानी पड़ रही है बड़ी मुश्किल, ठप पड़ा गोपाल ढाबा, आये दिन हो रहे एक्सीडेंट 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार दिल्ली को पेरिस बनाना का दावा कर रही है और दिल्ली की कई जगह ऐसी हैं कि सड़क का यह हाल है कि लोगों का निकलना भी मुश्किल है। ऐसी ही एक सड़क कंझावला रोड पर कराला-रामा विहार बीच की सड़क है। जो सड़क कम और तालाब ज्यादा दिखाई देती है। धर्म कांटा के पास की इस बदहाल सड़क के चलते सरकारी स्कूल में पढ़ रहे बच्चों की पढाई भी प्रभावित हो रही है। इस सड़क पर इतना जल जमाव और कीचड़ हो गया है कि पैदल आदमी तो बहुत दूर की बात है यहां से वाहनों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। कई वाहन तो जब इस कीचड़ में फंस गए तो उन्हें पैसे देकर निकलवाना पड़ा।  इस सड़क के खराब होने से आये दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं। 

दरअसल इस सड़क के पास में ही एक फ्लाईओवर बन रहा है। बताया जा रहा है कि जल विभाग ने एक पानी की लाइन बंद की तो दूसरी टूट गई। इस लाइन से पानी निकलता रहता है। तमाम शिकायतों के बावजूद यह लाइन ठीक नहीं हो पा रही है। आसपास के लोगों को तो दिक़्क़त ही ही रही है पर स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ज्यादा परेशानी हो रही है। इस बदहाल सड़क के चलते वे समय से अपने स्कूल नहीं पहुंच पाते हैं। जिसके चलते उनको शिक्षकों की डांट पड़ती है।  

इस बारे में जॉनी मित्तल ने बताया कि उनका काम बीड़ी, सिगरेट, गुटखे, बिस्कुट और नमकीन की सप्लाई का है। वह खुद सामान देने दुकानों पर नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कल ही एक डीटीसी बस यहां पर फंस गई तो एक हजार रुपए देकर उसे निकलवाया गया। ऐसे ही एक इ रिक्शा भी फंस गई उसे 500 रुपए देकर निकल वाया  गया। 

इस सड़क की वजह से भारी घाटे में चले गए गोपाल ढाबा के मालिक अरविंद कुमार ने बताया कि इस पानी की वजह से दो महीने से उनका ढाबा पूरी तरह से ठप पड़ा है। पानी और कीचड़ की वजह से ग्राहक ढाबे पर आते ही नहीं। उन्होंने बताया कि दो महीने पहले जल विभाग के लोग पानी के एक लाइन बंद कर गए और दूसरी लाइन तोड़ दी गई। ऐसे में इस लाइन से पानी निकलता रहता है, जिससे जलजमाव और कीचड़ हो गया है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments