Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : दीपचंद बंधु अस्पताल में फिर लगी आग, अफरा तफरी का...

Delhi : दीपचंद बंधु अस्पताल में फिर लगी आग, अफरा तफरी का माहौल 

गर्भवती महिलाओं को वार्ड से बाहर निकाल दूसरी जगह किया शिफ्ट

टल गया बड़ा हादसा, जान की कोई हानि नहीं, पूरी तरह जलकर चुका है वार्ड 

फ्रिज का कंप्रेसर फटना बताया जा रहा है आग लगने की वजह

दमकल विभाग की दो दर्जन गाड़ियों ने पाया आग पर काबू 

बाहर से ही चलाना पड़ा इमरजेंसी वार्ड को

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

अशोक विहार। इसे संयोग कहें या फिर इंतजाम में कमी कि दीपचंद बंधु अस्पताल में फिर से आग लग गई। आग लगने से अस्पताल  में अफरा तफरी मच गई। इस बार आग हॉस्पिटल के लेबर रूम के साथ वाले वार्ड में लगी है। आग लगने की वजह फ्रिज के कंप्रेसर का फटना बताया जा रहा है। देखने की बात यह है कि आग उस वक्त लगी जब इमर्जेन्सी वार्ड और ओपीडी में इलाज कराने सैकड़ों लोग पहुंचे हुए थे। कुछ भी हो सकता था। आग चूंकि इमर्जेन्सी और लेबर वार्ड से सटे रूम में लगी है तो अस्पताल के कर्मचारी और मरीज सभी दहशत में आ गए। 

अस्पताल प्रशासन और कर्मचारियों ने सबसे पहले गर्भवती महिलाओं को वार्ड से बाहर निकाला और दूसरी जगह शिफ्ट किया। इमरजेंसी वार्ड को भी बाहर से ही चलाना पड़ा। मौके पर पहुंचे दमकल की करीब आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन वह वार्ड पूरी तरह जलकर चुका है। 


आग रूम में लगे फ्रिज के कंप्रेसर फटने से लगी बताई जा रही है। वार्ड में लगा फ्रिज पूरी तरह जलकर राख हो गया है। इसमें काफी दवाईयां भी रखी होती हैं। हॉस्पिटल में एमरजेंसी सेवाओं को जैसे तैसे चालू रखा गया, जबकि ओपीडी पूरी तरह बंद हो गयी। दूर-दूर से इलाज के लिए आये मरीजों को इलाज नहीं हो पा रहा था। वे निराश ही लौट रहे थे और कई आग बुझने और इलाज शुरू होने का इन्तजार करते नजर आये।


दरअसल दीपचंद बंधु अस्पताल में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में अस्पताल में फायर फाइटिंग के इंतजाम तो सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं लेकिन अस्पताल प्रशासन ने जिस मुस्तैदी और तेज़ी से काम किया। उसने बहुत जल्द ही हालत पर काबू पाने में सफलता हासिल कर ली गई। गनीमत यह रही कि किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments