Sunday, June 23, 2024
spot_img
Homeअन्यHryana News : धरा गया मोनू मानेसर, सोशल मीडिया पर फर्जी नाम...

Hryana News : धरा गया मोनू मानेसर, सोशल मीडिया पर फर्जी नाम से डाल रहा था भड़काऊ पोस्ट

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 
नई दिल्ली। बजरंग दल के सदस्य और गोरक्षक मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर मंगलवार को हरियाणा पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मोनू मानेसर को सोशल मीडिया पर नाम बदल कर आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

सूत्रों के मुताबिक, 31 जुलाई को हुई नूंह हिंसा के बाद से ही पुलिस सोशल मीडिया पर किए गए आपत्तिजनक पोस्ट की जांच कर रही थी। ऐसे ही एक मामले में एक शख्स कई आपत्तिजनक पोस्ट डाल रहा था। उन पोस्टों की जांच पड़ताल करने के बाद कुछ जगहों पर छापेमारी की गई और उस व्यक्ति को पकड़ लिया गया। बात में पता चला कि वह व्यक्ति मोनू मानेसर है।  मोनू मानेसर आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड करने के लिए फर्जी नाम का इस्तेमाल कर रहा था।

मोनू को राजस्थान पुलिस को सौंपा जाए या नहीं इसका फैसला अब कोर्ट के आदेश पर निर्भर होगा।  मामले में आगे की जांच अभी चल रही है। उधर मोनू मानेसर पर 35 वर्षीय जुनैद और 27 वर्षीय नासिर की हत्या का भी आरोप है। इस मामले में उस पर एफआईआर भी दर्ज है। राजस्थान के एक गांव के रहने वाले दो चचेरे भाइयों के जले हुए शव 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक वाहन में पाए गए थे।

इसके बाद हरियाणा में फैले नूंह हिंसा में भी मानेसर का नाम सामने आया है। आरोप है कि विश्व हिंदू परिषद की ओर से आयोजित ब्रज मंडल यात्रा से पहले मोनू मानेसर ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करके मुस्लिम पक्ष को उकसाने का काम किया। नूंह में भड़की हिंसा से जुड़ी एक अन्य हत्या मामले में भी उसका नाम आया था। हालांकि, उस शिकायत पर मानेसर के खिलाफ एफआईआर नहीं दर्ज की गई क्योंकि पुलिस की जांच में पता चला कि पीड़ित की मौत एक दुर्घटना में लगी चोटों के कारण हुई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments