Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRKisan Andolan : 12 सितंबर को प्राधिकरण को ठप करेंगे किसान :...

Kisan Andolan : 12 सितंबर को प्राधिकरण को ठप करेंगे किसान : गंगेश्वर दत्त शर्मा

किसान सभा के बैनर तले ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों का धरना 116 वें दिन भी  रहा जारी

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 
ग्रेटर नोएडा। प्राधिकरण पर आज किसान आंदोलन के 116 वें दिन धरने प्रदर्शन की अध्यक्षता जगदीश नंबरदार ने और  संचालन अजी पाल भाटी व  सतीश यादव ने किया।  किसान सभा के प्रवक्ता डॉक्टर रुपेश वर्मा ने कहा 12 सितंबर को डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम के तहत प्राधिकरण को बंद किया जाएगा, जिसके लिए महिलाओं नौजवानों किसानों और भूमिहीनों की चार टीम क्षेत्र में प्रचार कार्य में लगी हैं। 

किसान सभा के युवा नेता मोहित नागर ने संबोधित करते हुए कहा कि नौजवान पूरी तरह संगठित हैं और 12 सितंबर को हजारों की संख्या में प्राधिकरण पर डेरा डालकर प्राधिकरण को बंद करने का कार्य करेंगे। प्रशांत भाटी ने कहा कि आज घंघोला गांव में पुस्तकालय स्थल पर नौजवानों की बैठक की गई जिसमें बड़ी संख्या में नौजवान उपस्थित रहे उपस्थित नौजवानों ने 12 सितंबर के आंदोलन में बड़ी संख्या में आने का वादा किया मीटिंग को संबोधित करते हुए नौजवान नेता अभय भाटी ने कहा कि लड़ाई आर पार की है मुद्दों को हल करके ही दम लेंगे हमारे क्षेत्र के प्रतिनिधियों में कोई दम नहीं है। 

उन्होंने आज तक किसानों की किसी भी समस्या को प्राथमिकता पर नहीं लिया है न ही कभी उसके लिए कोई कोशिश की है न ही कभी उसके लिए कोई आवाज उठाई है जो कुछ भी हुआ है वह संगठित किसानों के प्रयासों से ही संभव हुआ है इस बार भी हम अपने संगठन और एकता के दम पर ही सफलता प्राप्त करेंगे। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि पूर्व में जितने भी आंदोलन हुए हैं वह सब किसानों के संगठित प्रयास का नतीजा थे जो कुछ भी आज तक हासिल हुआ है वह भी किसानों के संगठित आंदोलन का नतीजा है किसान सभा हमेशा अपना आंदोलन अपने संगठन लोगों के दम पर करती है आंदोलन ऐतिहासिक है जिसमें सैकड़ो लोग रोज धरना स्थल पर आ रहे हैं। 12 तारीख को डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम में हजारों किसान हिस्सा लेंगे। 

 धरना स्थल पर मोनू मुखिया, करण सिंह नागर, नरेश नागर, हरेंद्र, सुरेश यादव, मोहित यादव, गवरी मुखिया, सुरेंद्र यादव, बुधपाल यादव, राजीव नागर, दुष्यंत सेन, महाराज सिंह प्रधान, ब्रह्मपाल प्रधान, सुंदर प्रधान, सुशील, विक्रम डॉक्टर, मुकेश मटोल, विनोद, ब्रजवीर  बाबा संतराम, श्याम सिंह प्रधान, रामनिवास, शिशांत भाटी, पूनम भाटी सरिता भाटी अजब सिंह नेताजी मोहित भाटी निशांत रावल, केशव रावल, सुधीर रावल, यतेंद्र मैनेजर, बीरन भाटी, सत्तू भाटी  रूपचंद भाटी, राजेंद्र भाटी, राकेश भाटी, संदीप भाटी, तिलक देवी, राजवती, ब्रह्मवती, गीता भाटी, कृष्णा चौधरी गंगेश्वर दत शर्मा रंगीलाल सुनील शर्मा रईसा बेगम सुले यादव सुनीता देवी सहित सैकड़ो किसान धरना स्थल पर उपस्थित रहे और जबरदस्त नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments