Monday, May 13, 2024
spot_img
Homeअन्यSanatana Dharma Row : सनातन धर्म विवाद पर BJP ने AAP को...

Sanatana Dharma Row : सनातन धर्म विवाद पर BJP ने AAP को घेरा, सचदेवा बोले- ‘HIV वाले बयान पर रुख स्पष्ट करें केजरीवाल’

Delhi News: देशभर में सनातन धर्म पर विवादास्पद बयानों (Sanatan Dharma Remark) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के बाद अब डीएमके सासंद ए राजा (Andimuthu Raja) ने सनातन धर्म को HIV और कोढ़ की तरह बताया है। इसके बाद से ही दिल्ली की सियासत गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधते हुए अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है। 

‘जन्माष्टमी पर सनातनियों को उकसाया’

बीजेपी दिल्ली के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) का एक बयान पोस्ट किया गया है, जिसमें वे ए राजा के ट्वीट की निंदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘ए राजा ने जानबूझकर जन्माष्टमी का दिन चुनकर सनातन धर्म का अपमान कर सनातनियों को उकसाने का प्रयास किया है। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के ए राजा से निकटस्थ रिश्ते हैं और दिल्ली वाले चाहते हैं कि केजरीवाल सनातन धर्म का अपमान कर रहे ए राजा एवं अन्य नेताओं के बयानों पर अपना रुख स्पष्ट करें.’

स्टालिन के बाद ए राजा के बयान से बवाल

आपको बता दें कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी। उन्होंने कहा था कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए, जिसके बाद देश में सियासी बवाल खड़ा हो गया।  स्टालिन के बयान पर मचा हंगामा अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि डीएमके सांसद ए राजा ने सनातन की तुलना HIV से कर दी, जिसके बाद एक बार फिर ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन बीजेपी के निशाने पर है। 

‘सनातन को समाप्त करने वाले खुद समाप्त हो गए’

आपको बता दें कि सांसद मनोज तिवारी की भी उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को खत्म करने वाले बयान पर प्रतिक्रिया आई थी। उन्होंने कहा कि उदयनिधि स्टालिन के बयान की कड़ी निंदा करते हुए सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि सनातन धर्म को समाप्त करने के लिए ना जाने कितने लोग आए लेकिन वो खुद समाप्त हो गए. ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन पर सवाल खड़े करते हुए सांसद ने कहा कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सनातन धर्म को खत्म करना चाहते है क्या आप भी उस अभियान का हिस्सा है। आपको इस बयान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करनी चाहिए थी, लेकिन आपकी चुप्पी दिल्ली और दिल्ली के लोगों को बहुत कुछ बता चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments