Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यWeather Update Today : बारिश के बाद तापमान में आई कमी, अगले...

Weather Update Today : बारिश के बाद तापमान में आई कमी, अगले 3 दिनों तक मौसम रहेगा साफ 

Delhi Weather Today: आईएमडी के मुताबिक कल से एक अक्टूबर तक तापमान में आंशिक बढ़ोतरी का पूर्वानुमान है, इस दौरान आसमान में बादल आने जाने का सिलसिला जारी रहेगा   

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में मौसम (Delhi weather) सुहाना रहा, लेकिन सुबह उमस का सामना करना पड़ा, जबकि न्यूनतम तापमान (Temperature) 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के लिहाज से सामान्य है। भारत मौसम विभाग (IMD forecast) ने आज भी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने या बूंदाबांदी संभावना जताई है, साथ ही 25 सितंबर को आसमान में बादल छाए रहने का भी पूर्वानुमान जताया है। 

भारत मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर सापेक्ष आर्द्रता 89 फीसदी दर्ज की गई. कल से एक अक्टूबर तक तापमान में आंशिक बढ़ोतरी की संभावना। 26 से एक अक्टूबर तक दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. इस दौरान बादल आने जाने का सिलसिला जारी रहेगा। 

बीती रात तापमान में आई कमी

पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो मौसम के अनुरूप सामान्य है. वहीं न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री ​सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। दिल्ली में 23 सितंबर को दोपहर बाद हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई. रविवार यानी 24 सितंबर को भी राजधानी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। बारिश का असर यह हुआ कि बीती रात तापमान में कमी महसूस की गई। 

प्रदूषण में स्तर में बढ़ोतरी के संकेत

दूसरी तरफ रविवार को दिल्ली में हल्की बारिश के बावजूद प्रदूषण में बढ़ोतरी दर्ज की गई. शनिवार को दिल्ली का प्रदूषण सूचकांक 110 दर्ज किया गया जो शुक्रवार के मुकाबले 7 अधिक रहा है। दिल्ली के आसपास के इलाकों की बात करें तो गुरुग्राम में सबसे ज्यादा प्रदूषण रहा. यहां का प्रदूषण सूचकांक 193 रहा. फरीदाबाद का एक्यूआई 117, गाजियाबाद का 92, ग्रेटर नोएडा का 124 और नोएडा का प्रदूषण स्तर 84 दर्ज किया गया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments