Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअन्यRRTS Inauguration : देश को मिली पहली रैपिड रेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

RRTS Inauguration : देश को मिली पहली रैपिड रेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  किया उद्घाटन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता वाले खंड का उद्घाटन कर दिया है। पीएम मोदी ने क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद स्टेशन पर डिजिटल एंट्री ली । 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गाजियाबाद आने की खबरों के बीच स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये हैं। आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो और आयोजन में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए इसके लिए पुलिस ने गाजियाबाद में ट्रैफिक का डायवर्जन कर दिया है। हिंडन एयरबेस से लेकर कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है।    
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर ₹30,000 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है और यह गाजियाबाद, मुरादनगर और मोदीनगर के शहरी केंद्रों के माध्यम से एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली को मेरठ से जोड़ेगा। उन्होंने कहा, इस प्रोजेक्ट को भविष्य को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. इसमें सभी विश्वस्तरीय सुविधाएं जोड़ी गई हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद कि साहिबाबाद में दिल्ली मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले खंड का उद्घाटन किया. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। 

RRTS News: लॉस्ट एंड फाउंड सेंटर

रैपिडेक्स में सफर करते समय अगर आप कोई सामान भूल जाते हैं या या कोई सामान मिलता है तो उसे सुरक्षित यात्रियों तक पहुंचाने के लिए लॉस्ट एंड फाउंड सेंटर की भी हर स्टेशन पर व्यवस्था है।  खोई, पाई गई वस्तुओं के निपटान के लिए एक खोया और पाया केंद्र अलग से स्थापित किया गया है। कोई भी खोई हुई वस्तु 24 घंटे के भीतर उसी स्टेशन से प्राप्त की जा सकती है। किसी वस्तु के खोने-पाये जाने की स्थिति में, निकटतम आरआरटीएस स्टेशन या ट्रेन के कर्मचारियों से संपर्क किया जा सकता है। 

RAPIDX News: हर स्टेशन पर महिला शौचालय

छोटे बच्चों के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हर स्टेशन पर महिला शौचालय में डायपर चेंजिंग स्टेशन की व्यवस्था की गई है। साथ ही हर स्टेशन पर महिला शौचालय की अलग से व्यवस्था है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments