Tuesday, July 2, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम की खुली पोल, पहली बारिश में ही खोखले...

दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम की खुली पोल, पहली बारिश में ही खोखले साबित हुए सरकार के दावे

नई दिल्ली, 29 जून 2024। मानसून की पहली बारिश में राजधानी दिल्ली की ड्रेनेज सिस्टम का सच सबके सामने आ गया। हर जगह जलभराव और जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। दिल्ली सरकार अपनी कमी न मानते हुए इसका कारण ज्यादा बारिश को बताया है क्योंकि दिल्ली-एनसीआर में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश ने 88 साल का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। 1936 के बाद पहली बार राजधानी में इतनी बारिश दर्ज की गई।
बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया और लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है।Bराजधानी के अलग-अलग इलाकों में बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। सड़कों से लेकर घरों तक पानी भर गया। कई रास्तों पर ट्रैफिक प्रभावित रहा। दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या भी जारी है। बारिश के चलते कई जगहों पर बिजली कटौती हुई, कई पेड़ टूट गए और फ्लाइट्स को भी रद्द करना पड़ा।
कहा जा रहा है कि दिल्ली सरकार एक्शन मोड में काम कर रही है। इसको लेकर दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाई। इसमें दिल्ली में बारिश के कारण उत्पन्न समस्याओं पर गंभीरता से चर्चा की गई। इस दौरान जल मंत्री आतिशी ने कई जानकारियां साझा की। आतिशी ने आपात बैठक के बाद कहा कि दिल्लीवासियों से निवेदन है कि यदि जलजमाव की कोई शिकायत हो तो 1800110093 पर कॉल करें या 8130188222 पर वॉट्सऐप कर कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दें। ट्रैफिक पुलिस एमएलए पार्षदों से पानी भरने वालों जगह की लिस्ट मांगी गई है। मुख्य सचिव सभी शिकायतों का निवारण करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments