Tuesday, October 8, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRकिसानों का फरमान - शंभू बॉर्डर की बेरिकेटिंग हटते ही करेंगे दिल्ली...

किसानों का फरमान – शंभू बॉर्डर की बेरिकेटिंग हटते ही करेंगे दिल्ली की ओर कूच, 6 महीने के राशन पानी के साथ तैयार हैं किसान

दिल्ली दर्पण
नई दिल्ली, 16 जुलाई 2024। एक पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को बैरिकेड्स हटाने का निर्देश दिया है वही दूसरी ओर किसानों ने फैसला किया है कि जैसे ही बैरिकेडिंग हटेगी वो शंभू बॉर्डर से दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।
हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे किसानों ने ऐलान किया है कि वे शंभू बॉर्डर खुलने पर दिल्ली कूच करेंगे। किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि हम पहले से ही दिल्ली की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन हरियाणा पुलिस ने इस फरवरी में हमें शंभू सीमा पर बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया। पर अब हाईकोर्ट के आदेश से बेरीकेट्स खोले जायेंगे और है दिल्ली कूच करेंगे। अमृतसर-दिल्ली हाईवे 13 फरवरी से शंभू में बंद है और लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाने पड़ रहे हैं। शंभू बॉर्डर पर बहुत सारे किसान और उनका सामान डटा हुआ है।
बता दें कि किसान 13 फरवरी से शंभू बॉर्डर पर बैठे हैं। हरियाणा पुलिस ने किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बॉर्डर पर भारी बैरिकेडिंग कर रखी है। अब 10 जुलाई को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को हाईवे खोलने के निर्देश दिए थे। हालांकि, हरियाणा सरकार ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments