Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन, जानें दिल्ली और भारत पर...

दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन, जानें दिल्ली और भारत पर पड़ने वाला प्रभाव

दिल्ली दर्पण, बिजनेस
नई दिल्ली, 19 जुलाई 2024। दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट के सर्वन डाउन हो गए हैं। इससे विमान सेवाओं से लेकर रेलवे और अन्य सेवाएं भी बाधित हुई हैं। भारत में इस आउटेज का कई चीजों पर प्रभाव पड़ा है।
दिल्ली एयरपोर्ट से जाने वाली फ्लाइट्स का मैन्युअल चेक-इन हो रहा है। मैनुअल चेक-इन की वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी कतार लग गई है। वहीं अंतर्देशीय कुछ फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है।दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने के बाद भारत में कई एयरलाइंस को अपने परिचालन में व्यवधान का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कई उड़ानों को रोक दिया गया है। उड़ानों के चेक-इन से लेकर टिकट बुकिंग तक में समस्या हो रही है। इसके अलावा भारत में बैंकिंग सेवाओं पर भी असर देखने को मिला है।
दिल्ली एयरपोर्ट ने एक्स पर पोस्ट किया, वैश्विक आईटी मुद्दे के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे पर कुछ सेवाएं अस्थायी रूप से प्रभावित हुईं। हम अपने यात्रियों को असुविधा कम करने के लिए अपने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे एयरलाइन के संपर्क में रहें।
इसके अलावा सरकारी और प्राइवेट कई अस्पताल में भी माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर में टेक्निकल इशू आने के कारण सेवाएं बाधित हुई हैं। भारत और दिल्ली के प्रमुख सरकारी और निजी अस्पताल में मरीज को मैन्युअल पर्ची देकर इलाज किया जा रहा है। भारत इकाई प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में पर्ची से लेकर मेडिकल टेस्ट माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर के जरिए क्या जाता है, जिसके कारण यह सेवाएं बाधित हुई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments