Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeMCDविकास दिव्यकीर्ति के कोचिंग सेंटर सहित एक दर्जन से ज्यादा संस्थान सील,...

विकास दिव्यकीर्ति के कोचिंग सेंटर सहित एक दर्जन से ज्यादा संस्थान सील, दिल्ली में एमसीडी की बड़ी कार्रवाई

दिल्ली दर्पण
नई दिल्ली, 31 जुलाई 2024। दिल्ली नगर निगम ने विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि आईएएस समेत एक दर्जन से ज्यादा छोटे बड़े कोचिंग सेंटर्स को सील कर दिया है। ऐसा दिल्ली में तीन छात्रों की मौत के बाद दिल्ली नगर निगम ने नियमों का उल्लंघन करने वाले कोचिंग केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई के तहत किया जा रहा है।
दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन आईएएस अभ्यर्थियों की मौत के बाद अब एक्शन शुरू हो गया। इसी क्रम में नेहरू विहार के वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चल रहे दृष्टि विजन कोचिंग सेंटर को भी को सील कर दिया गया है। सिविल सेवा की तैयारी करने वाले छात्रों के बीच यह संस्थान काफी लोकप्रिय है, जिसका संबंध विकास दिव्यकीर्ति से भी है।
दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में को राव आईएएस स्टडी सर्किल की इमारत के बेसमेंट में पानी भरने के कारण दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई थी। घटना के बाद से ही एमसीडी पर सवाल उठ रहे हैं। उसके बाद से ही संस्थानों को सील करने की कवायद चल रही है। कार्रवाई के दौरान करीब 13 कोचिंग सेंटर सील किए गए। इनमें आईएएस गुरुकुल, चहल अकादमी, प्लूटस अकादमी, साई ट्रेडिंग, आईएएस सेतु, टॉपर्स अकादमी, दैनिक संवाद, सिविल्स डेली आईएएस, करिअर पावर, 99 नोट्स, विद्या गुरु, गाइडेंस आईएएस और इजी फॉर आईएएस शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments