Sunday, October 6, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली एनसीआर में सब्जियों की कीमतें छू रही है आसमान, किचन से...

दिल्ली एनसीआर में सब्जियों की कीमतें छू रही है आसमान, किचन से गायब हुई सब्जियां

नई दिल्ली, 7 जुलाई 2024। दिल्ली एनसीआर के खुदरा बाजार में ज्यादातर सब्जियां 70 से 90 रुपए किलो बिक रही हैं। टमाटर तो शतक जड़ने को तैयार है।
देश में इस समय हरी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। बरसात में सलाद और सब्जियां शतक जड़ने की तैयारी कर रही हैं। ज्यादातर सब्जियां देश की राजधानी दिल्ली में 70 से 80 रुपये प्रति किलो के भाव पर पहुंचकर हुंकार लगाने लगी हैं। बताया जा रहा है कि देश भर में अभी हाल के दिनों तक भीषण गर्मी की वजह से थोक मंडियों में सप्लाई कम हो गई। इस कारण दिल्ली में सब्जियों की कीमत आसमान पर चढ़ने की तैयारी कर रहा है।
दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में फलों और सब्जियों की प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी अपने खुदरा बिक्री केंद्र पर ज्यादातर सब्जियों की दर काफी ज्यादा है। पहाड़ी इलाकों के प्रमुख उत्पादक क्षेत्रों में हाल ही में भीषण गर्मी पड़ने से सब्जियों की उपज प्रभावित हुई है।
हरी सब्जियों के साथ आलू प्याज भी महंगा हो गया है।मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया है कि टमाटर का ऑल इंडिया एवरेज प्राइस 58.25 रुपये प्रति किलोग्राम रहा। देश में इस समय टमाटर की अधिक से अधिक कीमत 130 कम से कम 20 रुपये किलो दर्ज की गई है। टमाटर के अलावा आलू और प्याज की खुदरा कीमतों में भी उछाल देखा जा रहा है। आलू और प्याज की इंडिया एवरेज रिटेल प्राइस क्रमशः 35.34 रुपये प्रति किलोग्राम और 43.01 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments