Thursday, July 4, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRजलमग्न दिल्ली के लिए जिम्मेदार केजरीवाल सरकार, सौरभ भारद्वाज बयानबाजी न करें...

जलमग्न दिल्ली के लिए जिम्मेदार केजरीवाल सरकार, सौरभ भारद्वाज बयानबाजी न करें नही इस्तीफा दें- देवेन्द्र यादव, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

नई दिल्ली, 30 जून, 2024। केजरीवाल सरकार के मंत्री कांग्रेस को गठबंधन पर सीख देने की बजाय जल संकट और जल भराव जैसी विकराल विपदाओं से दिल्लीवालों को राहत दिलाने में अपनी जिम्मेदारी निभाएं। यह कहना है दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव का। देवेंद्र यादव का मानना है कि केजरीवाल सरकार किसी भी समस्या का सामना करने की बजाय सिर्फ बहाना बनाने में अपनी सारी एनर्जी लगाती है।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि यह हमारे नेता, जन नायक श्री राहुल गांधी जी की हिम्मत है कि वो भाजपा की तानाशाह सरकार और भ्रष्टाचार के खिलाफ पिछले 10 वर्षों से लगातार देशहित में लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई सड़क से संसद से लड़ रहे है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सौरभ भारद्वाज शायद भूल गए है कि गठबंधन में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से अलग होने की घोषणा लोकसभा चुनाव के परिणाम के दूसरे दिन ही कर दी थी।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी में व्याप्त भ्रष्टाचार का नतीजा है कि केजरीवाल, सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन जेल में है तथा आतिशी, सौरभ भारद्वाज सहित दर्जन भर विधायक जांच एजेंसियों की सूची में है। उन्होने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी है और हम जनता से जुड़े सभी मुद्दों पर विपक्षी दल होने के नाते दिल्लीवालों के हितों की रक्षा के लिए अपना कर्तव्य निभा रहे है, अगर दिल्ली के मंत्रियों को कांग्रेस के बयान पर आपत्ति है तो वह केजरीवाल की रिहाई की लड़ाई की जगह दिल्ली वालां के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाए। उन्होंने कहा कि जल संकट और जल भराव से बर्बाद और ध्वस्त स्वास्थ सेवाओं की जिम्मेदारी लेते के सौरभ भारद्वाज को बयान नही इस्तीफा देना चाहिए।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा सांसदो के साथ माननीय उपराज्यपाल का डूबी दिल्ली में कुछ चिन्हित क्षेत्रों तैमूर नगर, बारापूला ड्रेन, आईटीओ, मिंटो ब्रिज, कुशक नाला और गोल्फ लिंक के नालों का दौरा करने के बाद संबधित एजेंसियों को युद्ध स्तर पर नालों से गाद निकालने, नालों के किनारे से कचरा, मलबा, कीचड़ व गाद को जल्द हटाने के निर्देश देना का बयान विरोधाभास है क्योंकि 20 जून को दिल्ली सरकार, डीडीए, पीडब्लूडी, बाढ़ एवं सिचाईं विभाग ने 82 प्रतिशत गाद निकलाने और दिल्ली नगर निगम ने 92 प्रतिशत गाद निकालने का दावा किया था। उन्होंने कहा कि जल जमाव से तहस नहस हुई दिल्ली का मुख्य कारण भ्रष्टाचार है, अगर वास्तविकता में भी 50 प्रतिशत गाद निकालने का काम दिल्ली सरकार, डीडीए, दिल्ली नगर निगम करती तो ऐसी बर्बादी का मंजर दिल्ली नही देखती।
श्री देवेन्द्र यादव ने कहा कि उप राज्यपाल ने भाजपा सांसदों के साथ डूबी दिल्ली का दौरा करने के बाद पाया कि दिल्ली और नई दिल्ली एनडीएमसी क्षेत्र में नालों की सफाई काम हुआ ही नहीं है तो अभी तक ठेकेदारों और अधिकारियों पर अभी तक एक्शन क्यों नहीं लिया गया। उन्होंने कही कि एनडीएमसी क्षेत्र जहां प्रधानमंत्री सहित सभी वीआईपी रहते है, इनके घरों में पानी भरने के लिए लिए जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों को तलब किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जलभराव से मुक्ति दिलाने की योजना बनाने की बजाय दिल्ली सरकार और केन्द्र सरकार एक दूसरे की कमियां गिना के आरोप प्रत्यारोप की राजनीति कर रही है। उन्होंने मांग की कि उप राज्यपाल संबंधित विभागों के मंत्रियों से जवाब तलब करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments