Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeअपराधदिल्ली में करंट लगने से यूपीएससी छात्र की मौत, छात्र की मौत...

दिल्ली में करंट लगने से यूपीएससी छात्र की मौत, छात्र की मौत का जिम्मेदार कौन?

दिल्ली दर्पण
नई दिल्ली, 25 जुलाई 2024। सेंट्रल दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में सोमवार को एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई। छात्र की पहचान नीलेश राय के रूप में हुई है और वह महज 26 साल का था। वह दिल्ली में सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था। सांसद स्वाती मालीवाल ने इस घटना की एफआईआर करके जांच करने की बात कही है और इसे हत्या बताया है।
वो दोपहर में बारिश के बाद चाय पीकर अपने पीजी लौट रहा था। जब गली के गेट पर पहुंचा तो गेट में करंट आ गया और करंट की चपेट में आने से उसकी जान चली गई।
नीलेश, रंजीत नगर में पीजी में रहकर सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में 106(1), 285 BNS के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालही में कुछ दिनों पहले दिल्ली के यमुना विहार इलाके में जलभराव के दौरान पोल से करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई थी।
अब सवाल यह है कि दिल्ली में एक यूपीएससी छात्र की मौत क्या आपको सिर्फ एक दुर्घटना मात्र लगती है ?अब आम आदमी क्या सड़क पर चलना भी छोड़ दे? क्या आम नागरिकों की जान की कोई क़ीमत नहीं है? उस बच्चे के माँ-बाप पर क्या बीत रही होगी जिनकी पूरी दुनिया उजड़ गई ? क्या ये सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या नहीं है ? कोई जिए या मरे इनकी बला से। सरकार और इस सड़े हुए सिस्टम किसी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
क्यों नहीं इसके ज़िम्मेदार लोगों पर हत्या का केस चलना चाहिए? सोचिएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments