Tuesday, September 17, 2024
spot_img
HomeMCDAshok Vihar:15 अगस्त पर अशोक विहार को राम मंदिर की सौगात 

Ashok Vihar:15 अगस्त पर अशोक विहार को राम मंदिर की सौगात 

– उद्घाटन में बहुत से जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

– अयोध्या राम मंदिर और इस मंदिर के शिल्पकार एक

दिल्ली दर्पण टीवी, नई दिल्ली

स्वतंत्रता दिवस पर अशोक विहार जे ब्लॉक में पिछले 50 सालों से बन रहे श्री राम मंदिर का उद्घाटन हो गया है हालांकि इस मंदिर में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा पहले ही हो चुकी है। इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता, सतीश गर्ग, पंकज गोयल, पंकज शर्मा सहित बहुत से जनप्रतिनिधियों ने पहुंचकर से सफल बनाया। इसमे महिलाएं भी पूर्ण रूप से सम्मिलित हुई। 

अशोक विहार के इस मंदिर का इतिहास 50 साल पुराना है जो अब बहुत हद तक बनकर तैयार हो गया है। 1973 में बनना शुरू हुआ यह मंदिर अयोध्या के श्री राम मंदिर जैसी आकृति में बनाया गया है यहां तक की इनके शिल्पकार श्री सी बी रामपुरा भी एक है।इस मंदिर में अयोध्या राम मंदिर के जैसा ही शिखर, मंडप और झांकी है। अंतर है तो सिर्फ भूमि का,जहां अयोध्या का श्री राम मंदिर कई हजार मीटर में फैला है वही यह मंदिर सिर्फ 4000 मीटर में फैला है। जब अयोध्या राम मंदिर बनने पर विवाद था उसे समय यह मंदिर बनाया गया था।

देश में कई जगह 78 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। हर किसी का आजादी का दिन बनाने का तरीका अलग है। लेकिन इन तरीकों के बीच राम मंदिर अशोक विहार के लोगों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments