Thursday, September 19, 2024
spot_img
Homeअन्यKolkata Case supreme court: नेशनल टास्क फाॅर्स का गठन, डॉक्टरों को कुछ राहत 

Kolkata Case supreme court: नेशनल टास्क फाॅर्स का गठन, डॉक्टरों को कुछ राहत 

Highlights 

नेशनल टास्क फ़ोर्स बनाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश 

एम्स आरडीए रखेंगे जनरल बोर्ड मीटिंग 

दिल्ली दर्पण ,नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में बीते कई दिनों से पूरे देश भर के डॉक्टरों के द्वारा लगातार हड़ताल जारी है। राजधानी दिल्ली के एम्स और सफदरजंग अस्पताल समेत कई अन्य सरकारी अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के द्वारा हड़ताल जारी है। वही आज मंगलवार 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई थी। रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के अध्यक्षता में एनए पीठ ने इस मामले की सुनवाई की। इस दौरान एम्स अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों के द्वारा अस्पताल के कैंपस में बड़ी प्रोजेक्टर स्क्रीन पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई को डॉक्टरों ने बड़ी ही ध्यान से सुना, और जैसे ही सीजेआई ने नेशनल टास्क फोर्स बनाने की बात कही तो एम्स अस्पताल के डॉक्टरो के द्वारा जमकर इसका तालियों के साथ स्वागत किया गया।

एम्स अस्पताल में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान अस्पताल के तमाम डॉक्टर, कोई बड़ी स्क्रीन पर तो कोई अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन पर इस सुनवाई को बड़े ही ध्यान से सुन रहा था। कि आखिरकार सुप्रीम कोर्ट की तरफ से क्या कुछ फैसला आएगा। क्योंकि तमाम डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट से डॉक्टरों के हित में फैसला आने की उम्मीद लगा रखी थी । सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा पर बात करते हुए कहा कि हम युवा डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। कोलकाता में जो हुआ उससे हम विचलित हैं। कोलकाता रेप और मर्डर जांच की स्टेटस रिपोर्ट सीबीआई गुरुवार तक सुप्रीम कोर्ट में जमा करें।सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि क्राइम सीन को सुरक्षित क्यों नहीं किया गया, हत्या का मामला दर्ज क्यों नहीं हुआ ।

20 अगस्त को अभी एम्स अस्पताल में रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के द्वारा हड़ताल जारी है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद एम्स आरडीए के द्वारा जनरल बॉडी मीटिंग की जाएगी, जिसमें अस्पताल में हड़ताल जारी रखी जाएगी या फिर इसको खत्म किया जाएगा, इस पर फैसला लिया जाएगा। अभी एम्स अस्पताल की आरडीए अन्य सरकारी अस्पतालों की आरडीए से बातचीत में लगी हुई है। इसके बाद ही हड़ताल समाप्त करने का फैसला लिया जा सकता है।आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई इस घटना के बाद से देश भर के तमाम डॉक्टर गुस्से में है और लगातार उनके द्वारा हड़ताल की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments