Tuesday, September 17, 2024
spot_img
Homeअन्यशिक्षास्लम बस्ती में प्रूडेंस परिवार का "प्रयास ",ऐसे ही हासिल होगा लक्ष्य विकसित भारत का...

स्लम बस्ती में प्रूडेंस परिवार का “प्रयास “,ऐसे ही हासिल होगा लक्ष्य विकसित भारत का : – डॉ जी.एस. मथारू 

 दिल्ली दर्पण टीवी, नई दिल्ली                                               

शिक्षा को बढ़ावा देने वाले डॉ जी.एस. मथारु ने न केवल प्रूडेंस स्कूल में जश्न ए आजादी मनाया बल्कि शालीमार बाघ में झुग्गी वाले बच्चो के बीच जाकर भी स्वतंत्रता दिवस मनाया। उनके साथ साथ प्रूडेंस स्कूल के बच्चे भी शालीमार बाघ के प्रयास विद्या मंदिर में गरीब बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने और जश्न ए आजादी मनाने पहुंचे। इस मौके पर डॉ मथारू ने झंडा फहराकर कार्यक्रम की शुरुआत की और प्रयास विद्या मंदिर के बच्चों के लिए कंप्यूटर लैब खोलने का ऐलान भी किया।

स्लम बस्ती में प्रूडेंस परिवार का  “प्रयास ” 

 जश्न ए आज़ादी के इस कार्यक्रम में प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन डॉ जी एस मथारू, वाईस चेयरमैन शालू मथारू, स्कूल के अध्यापक और बच्चे भी पहुंचे। स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर डॉ जी एस मथारू ने बच्चो को बहुत से उपहार दिये।डॉ मथारू ने बच्चो और उनके अभिभावकों को सम्भोदित करते हुए देश को विकसित करने में शिक्षा का महत्व बताया और बच्चो को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया। 

दिल्ली में नौकरशाही के एक बड़े अहोदे को छोड़कर डॉ मथारू शिक्षा क्रांति की एक नयी अलख जगा रहे है. जिसमे ये दिल्ली के शालीमार बाग में प्रयास विद्या मंदिर के जरिये गरीब बच्चो तक अच्छी शिक्षा पंहुचा रहे हैं। उन्होंने बताया इसमें प्रूडेंस की पूरी टीम इनकी मदद कर रही है. उसका ही परिणाम है कि घरों से न निकलने वाले बच्चे अब अच्छी शिक्षा प्राप्त कर रहे है। 

ReplyForwardAdd reaction
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments