Tuesday, September 17, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़तीर्थ यात्रा में मुफ्त चिकित्सा के लिए सिक्स सिग्मा की ए.सी.एल.एस एम्बुलेंस...

तीर्थ यात्रा में मुफ्त चिकित्सा के लिए सिक्स सिग्मा की ए.सी.एल.एस एम्बुलेंस की चेन का शुभारंभ 

हाइलाइट्स

केदारनाथ, बद्रीनाथ और दूसरे दुर्गम तीर्थ स्थानों पर देगी निशुल्क चिकित्सा सेवा 

यूपी के उपमुख़्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक सहित दूसरे गणमान्य भी रहे उपस्थित 

दिल्ली दर्पण टीवी,नई दिल्ली

तीर्थ यात्रा में चिकित्सा सेवाओं को सशक्त करने के लिए अयोध्या की श्रीराम जन्मभूमि में एक कार्यक्रम आयोजन कर सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर ने उन्नत कार्डियक लाइफ सपोर्ट (ACLS) एम्बुलेंस की सौगात दी गयी है। इस एम्बुलेंस में सारी आधुनिक उपकरण उपस्थित है और इनका उपयोग दुर्गम तीर्थ यात्राओं में उच्च स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए किया जाएगा।

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी, अयोध्या के महापौर श्री गिरिशपति त्रिपाठी जी, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री संजीव सिंह जी, प्रमुख चिकित्सक डॉ. अजय कुमार जी, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के वरिष्ठ प्रचारक श्री गोपाल जी, और जिला पंचायत सदस्य श्री अंकित पांडेय जी की विशेष उपस्थिति रही। इस आयोजन में JK सुपर सीमेंट के CMD श्री सिंघानिया जी की गरिमामई उपस्थिति रही ।

उप मुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक जी ने अपने संबोधन में डॉ. प्रदीप भारद्वाज और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की पूरी टीम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “डॉ. भारद्वाज और उनकी टीम ने सेवा की सच्ची भावना का परिचय दिया है। विशेषकर दुर्गम क्षेत्रों में तीर्थ यात्राओं के दौरान मुफ्त चिकित्सा सेवा प्रदान करना एक अद्वितीय कार्य है, और इस तीर्थयात्रा  ACLS एंबुलेंस से उनकी क्षमता और बढ़ेगी, जिससे और अधिक लोगों की जान बचाई जा सकेगी। वहीं श्री पाठक जी ने JK सुपर सीमेंट और सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के बीच सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि यह साझेदारी तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान देगी। 

JK सुपर सीमेंट के CMD श्री सिंघानिया जी ने इस अवसर पर कहा, “ये एम्बुलेंस केवल एक योगदान नहीं हैं, बल्कि यह हमारी उस प्रतिबद्धता का प्रतीक है जिससे हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है। छह सिग्मा जैसी संस्थाओं का समर्थन करना हमारा कर्तव्य है, जो बिना किसी आर्थिक लाभ की अपेक्षा के, निस्वार्थ भाव से कार्य करती हैं।वही “अयोध्या के उप CMO ने भी इस मौके पर मंच से सिक्स  सिग्मा हेल्थकेयर के योगदान की सराहना की, विशेष रूप से श्रीराम जन्मभूमि के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान उनकी नि:शुल्क चिकित्सा सेवाओं की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस संस्था ने मानवता की सेवा करते हुए हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की है।


इस मौके पर डॉ. प्रदीप भारद्वाज जी ने बताया कि ये एम्बुलेंस केदारनाथ, बद्रीनाथ, और अन्य ऊंचाई वाले तीर्थ स्थलों पर तैनात की जाएगी, जहाँ यह यात्रा को और सुरक्षित बनाएंगी। इस समारोह में श्रीराम जन्मभूमि के वरिष्ठ प्रचारक श्री गोपाल जी, श्री विशाल मिश्रा जी, और कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments