Thursday, September 19, 2024
spot_img
HomeMCDनाले ने ली मासूम की जान, मौके पर पहुँच देवेंद्र यादव ने...

नाले ने ली मासूम की जान, मौके पर पहुँच देवेंद्र यादव ने किया सरकार पर प्रहार 

Highlights

आम आदमी पार्टी और बीजेपी पर किया जमकर प्रहार 

वजीरपुर के खुले नाले में गिरकर करने वाले 7 वर्षीय प्रिंस के परिवार जनों को सरकार एक करोड़ का मुआवजा दे : देवेंद्र यादव 

दिल्ली दर्पण टीवी, नई दिल्ली

दिल्ली में कहीं जलभराव से मौत हो रही है, तो कहीं लोग आवारा पशुओं के शिकार हो रहे हैं और कहीं लोगों की करंट लगने से मौतें हो रही है। और अब इन सब में वजीरपुर नाले में गिरकर एक मासूम की मौत भी शामिल हो गई है। 

जहां वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में खुले नाले में गिरकर एक बच्चे की मौत पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। वही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव और वजीरपुर के पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता ने घटनास्थल का दौरा कर प्रशासन को आइना दिखा दिया है।

श्री देवेंद्र यादव और पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता 7 वर्षीय प्रिंस की मौत के बाद उसके परिवारजनों से मिलने गए और उनका दुख साझा किया। देवेंद्र यादव ने प्रिंस के परिवारजनों को एक करोड रुपए मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जहां हादसा हुआ है वहां तो नाले को ढक दिया गया है परंतु 50 कदम दूर अभी भी नाले खुल है। देवेंद्र यादव ने कहा की एक तरफ आतिशी यह दावा करती है कि सरकार ने सभी नाले साफ कर दिए हैं और दूसरी तरफ सभी विधानसभाओं में ऊपर बैठे शिविर के कारण पैदा हो रहे स्वास्थ्य संकट रोकने के लिए अपनी जिम्मेदारियां से भाग रही है।

देवेंद्र यादव के साथ साथ-साथ पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता,अनिल भारद्वाज, वजीरपुर से पूर्व प्रत्याशी पंकज शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी इस दौरे के दौरान मौजूद रहे। वही इसी बच देवेंद्र यादव ने पीड़ित परिवार से भी मुलाकात की और उनका दुख साझा किया। 

पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता भी कार्यकर्ताओं के साथ वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के खुले नालों के अतिक्रमण पर जमकर बरसे। उन्होंने आम आदमी पार्टी के साथ-साथ प्रशासनिक लापरवाही और भ्रष्टाचार पर भी जमकर प्रहार किया और साथ साथ अपने कार्यों का भी जिक्र किया। इस घटना पर कांग्रेस ने स्थानीय विधायक राजेश गुप्ता पर भी प्रहार करते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी वे मौके पर नहीं पहुंचे। 

एक ओर इस दर्दनाक हादसे पर जिम्मेदारी और जवाबदेही की जंग शुरू हो गई है लेकिन इस जंग में कभी किसी जिम्मेदार अधिकारी पर कोई कार्यवाही हुई हो, ऐसा उदाहरण कम ही नजर आता है।नतीजा लापरवाही होती है, जान जाती रहती हैं और राजनीति चलती रहती है। लेकिन शर्म की बात यह है कि इस घटना के बाद भी नाले खुले और गंदगी से भरे पड़े हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments