Thursday, September 19, 2024
spot_img
Homeअन्यसाइबर अपराधियों ने लूटा नरेला के कारोबारी को

साइबर अपराधियों ने लूटा नरेला के कारोबारी को


41 लाख रूपए बिना ओटीपी आए उडा लिए

नई दिल्ली। दिल्ली के नरेला में एक बिजनेसमैन के खाते से बिना ओटीपी या एसएमएस के 41 लाख रुपये निकाल लिए गए। नरेला में कंपनी चलाने वाले कमल प्रसाद जैन ने बताया कि उनके फोन पर सिम कार्ड बदलने का मेसेज आया था। इसके बाद उनका फोन बंद हो गया और खाते से पैसे निकल गए।
साइबर फ्रॉड का चौंकाने वाला यह मामला नरेला का है। कमल प्रसाद जैन की नरेला में कंपनी है। आउटर नॉर्थ जिले की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक ठगी का शिकार कमल प्रसाद जैन हुए हैं।


कमल ने बताया कि 31 अगस्त की रात करीब 10 बजे उनके फोन पर एक मेसेज आया जो उनके HDFC बैंक खाते के बारे में था। मेसेज में बताया गया कि आपने नए सिम कार्ड के लिए अप्लाई किया है। सिम कार्ड को जल्द ही आपके पास भेज दिया जाएगा।
मेसेज को देखकर वह हैरान रह गए क्योंकि उन्होंने कोई ऐसा सिम कार्ड मंगवाया ही नहीं था। इसलिए उनको लगा कि मेसेज बेकार का है।लेकिन मेसेज मिलने के तुरंत बाद ही फोन ने काम करना बंद कर दिया। उन्हें लगा कि नेटवर्क प्रॉब्लम हो सकती है इसलिए कंपनी को फोन भी नहीं किया।


1 सितंबर, रविवार को जब कंपनी में संपर्क किया तो पता चला कि उनको अपनी कंपनी के लेटरहेड पर लिखकर नया सिम कार्ड लेने की बात लिखकर देनी होगी। उन्होंने ऐसा ही किया।
सोमवार को अपने एक कर्मचारी को कंपनी के लेटरहेड पर नए सिम कार्ड के लिए अनुरोध के साथ सिम कार्ड स्टोर भेजा। इसके बाद स्टोर द्वारा एक नया सिम कार्ड जारी किया गया। अगले ही दिन वह जब नेताजी सुभाष प्लेस, पीतमपुरा स्थित बैंक गए तो बैंक कर्मचारियों ने बताया कि 1 सितंबर को खाते से आठ ट्रांजेक्शन हुई हैं। इसमें 41 लाख रुपये निकाले गए हैं।


वह इस बात से हैरान रह गए कि उनके फोन पर न तो पैसे निकलने का कोई OTP आया और न ही कोई मेसेज। उनको पता चला कि उनके फोन को हैक करने के बाद किसी ने उनके नंबर पर नया सिम कार्ड ऑनलाइन ले लिया था जिससे वारदात को अंजाम दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments