Monday, September 23, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi के Khalsa College में धक्का-मुक्की के बीच गिरी सिख छात्र की...

Delhi के Khalsa College में धक्का-मुक्की के बीच गिरी सिख छात्र की पगड़ी, FIR दर्ज

Delhi . Delhi University के Shri Guru Teg Bahadur Khalsa College में प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर छात्रों के दो गुटों की झड़प का मामला सामने आया है. इस दौरान एक छात्र की पगड़ी नीचे
गिरने का मामला भी सामने आया है. यह मामला सामने आने के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

छात्रों के बीच झड़प तब हुई, जब College के अधिकारियों ने उनसे कहा कि वे कॉलेज की मूल संस्था दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (DSGMC) के निर्देशों के बाद 27 सितंबर को होने वाले Delhi University छात्र संघ (DUSU) के चुनावों में भाग नहीं लेंगे.

College में हुई इस झड़प का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि बाकी छात्र प्रिंसिपल के दफ्तर के बाहर खड़े हैं और उनमें से कुछ अधिकारियों से बात करते हुए भी नजर आ रहे हैं. थोड़ी देर बाद कुछ छात्र कॉलेज के गेट की ओर भागते हुए नजर आते हैं. जिस छात्र की पगड़ी झगड़े के दौरान गिर गई, उसने घटना की शिकायत दर्ज कराई है.

  • – College आयोजित करेगा चुनाव

इससे पहले, College के प्रिंसिपल गुरमोहिंदर सिंह ने Delhi University प्रशासन को पत्र लिखकर कहा था कि College स्वयं के छात्र चुनाव आयोजित करेगा. उन्होंने कहा था कि यह निर्णय DSGMC के निर्देशों के बाद लिया गया. DSGMC Delhi University के Shri Guru Teg Bahadur Khalsa College, Shri Guru Nanak Dev Khalsa College और Shri Guru Govind Singh College Of Commerce को नियंत्रित करता है, जो सभी DUSU से संबद्ध हैं. हालांकि, DSGMC के तहत एक अन्य कॉलेज, माता सुंदरी कॉलेज फॉर विमेन, DUSU से संबद्ध नहीं है.

अंशु ठाकुर , दिल्ली दर्पण टीवी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments