Saturday, September 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi में Ramleela के लिए बिजली Connection की सुविधा

Delhi में Ramleela के लिए बिजली Connection की सुविधा

Ramleela

New Delhi। बिजली वितरण कंपनी BSES ने त्योहारों से पहले अस्थायी बिजली कनेक्शन देने के लिए तत्काल योजना शुरू की है। इसके तहत दुर्गा पूजा, दिवाली, Ramleela और शादी-विवाह के मौके पर तत्काल कनेक्शन जारी किये जाएंगे। इस पहल का मकसद चीजों को आसान बनाने के साथ प्रदूषण में कमी लाना है।

24 घंटे के अंदर बिजली कनेक्शन में Ramleela


इस योजना के तहत, Ramleela जैसे त्योहारों के लिए 24 घंटे के अंदर बिजली कनेक्शन मिल जाएगा। इस योजना का मकसद प्रदूषण कम करना और चीज़ों को आसान बनाना है। इस योजना का लाभ लेने के लिए, आवेदन करते समय ज़रूरी कागज़ात जमा कराने होंगे और डिमांड नोट का भुगतान करना होगा। इससे आयोजकों को डीज़ल से चलने वाली जनरेटर की तुलना में सस्ती बिजली मिलेगी।
बयान के अनुसार, लोग बीएसईएस वेबसाइट, मोबाइल ऐप ( बीएसईएस राजधानी पावर लि. और बीएसई यमुना पावर लि.), व्हाट्सएप या ग्राहक सेवा/डिजी सेवा केंद्रों के माध्यम से नये कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं।


इसमें कहा गया है, ‘‘BSEC ने ‘तत्काल’ योजना शुरू की है। इसके तहत दुर्गा पूजा, दिवाली मेलों,Ramleela और शादी-विवाह जैसे आयोजनों के लिए उसी दिन अस्थायी बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।’’

तत्काल कनेक्शन


बयान के अनुसार, ‘‘उपभोक्ता अब आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के 24 घंटे के भीतर अस्थायी कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। इस पहल से त्योहार का उत्साह दोगुना होगा। साथ ही वायु प्रदूषण को कम करने में भी मदद मिलेगी।’’
बीएसईएस के अनुसार ‘तत्काल’ कनेक्शन डीजल जनरेटर के लिए एक स्थायी विकल्प प्रदान करते हैं। इससे ध्वनि और वायु प्रदूषण में काफी कमी आती है। ये अस्थायी कनेक्शन लागत प्रभावी और सुरक्षित हैं।

पूनम कोरी दिल्ली दर्पण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments