Tuesday, September 17, 2024
spot_img
HomeMCDMCD KPZ | केशवपुरम जोन चैयरमैन पदभार ग्रहण करते योगेश वर्मा ने ही कर...

MCD KPZ | केशवपुरम जोन चैयरमैन पदभार ग्रहण करते योगेश वर्मा ने ही कर दिया अपने एजेंडे का ऐलान 

– दिल्ली दर्पण ब्यूरो दिल्ली।

दिल्ली नगर निगम में वार्ड समिति यानी जोन के चुनाव कल सम्पन्न होने के साथ ही अब चुने गए पदाधिकारी अपना पदभार संभालते हुए एक्शन मोड में आ गए है। आज दिल्ली  निगम केशव पुरम जोन के चैयरमैन योगेश वर्मा ( एडवोकेट ) और डिप्टी चेयरमैन  पद पर चुने गए सुशील जोंटी ने पदभार ग्रहण किया। इस दौरान जोन के उपयुक्त , सहायक आयुक्त सहित दिल्ली नगर निगम  के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। दिल्ली नगर निगम में वार्ड समिति 19 महीने बाद बनी है , लिहाज़ा इस मौके पर निगम पार्षद , स्थानीय नेता -कार्यकर्ताओं सहित RWA और सामाजिक धार्मिक संस्थाओं के प्रमुख लोग भी योगेश वर्मा को बधाई देने पहुंचे। जोन कार्यालय पर भारी भीड़ , ढोल – नगाड़ों का शोर और समर्थकों के नारे इस बात को साबित कर रहे थे कि इस चुनाव का सभी की कितना इन्तजार था। 

उल्लेखनीय है कि विगत 4 सितम्बर 2024 को डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर स्थित मुख्यालय में अध्यक्ष वार्डृस समिति केशव पुरम क्षेत्र का चुनाव हुआ जिसमें श्री योगेश वर्मा को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। आज पदभार ग्रहण करने के पश्चात नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री वर्मा ने कहा कि पिछले दो सालों से निगम में शासित आम आदमी पार्टी ने वार्ड समितियों का चुनाव अलोकतांत्रिक तरीके से रोक रखा था और निर्धारित 4 सितम्बर की चुनावी बैठक को भी रद्द करने की इनकी मंशा थी लेकिन आयुक्त महोदय द्वारा जनता के हित में निर्णय लेते हुए वार्डृस समितियों का चुनाव कराया गया है।
इस अवसर पर सभी उपस्थित सदस्यों अधिकारियों व मीडिया के बंधुओं को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि क्षेत्रीय स्तर पर योजनाबद्ध तरीके से काम पूरे किए जाएंगे। सभी सदस्यों को साथ लेकर आपसी समन्वय स्थापित करेंगे और क्षेत्रीय स्तर पर रुके हुए सभी प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाया जाएगा। जनता अदालत के जरिये समस्याओं का समाधान जोन में अधिकारियों के सामने बैठकर हल किया जाएगा। 
साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि केशवपुरम जोन को एक आदर्श जोन के रूप में स्थापित करेंगे विशेषकर सफाई, पार्कों का रखरखाव, अतिक्रमण से मुक्ति तथा डेंगू-मलेरिया के लिए विशेष कार्य-योजना बनाई जाएगी। मूलभूत नागरिक समस्याओं से जनता को राहत पहुंचाने और लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिल सके इसके लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। आने वाले पर्व त्योहारों व रामलीला को देखते हुए केशवपुरम जोन के समस्त वार्डों में विशेष सफाई अभियान शुरू किया जाएगा तथा प्रत्येक वार्ड का समय-समय पर निरीक्षण भी किया जाएगा और स्थानीय जनता की समस्याओं को मौके पर समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments