Thursday, October 3, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi पहुंची 5 हज़ार Crore की drugs

Delhi पहुंची 5 हज़ार Crore की drugs

स्पेशल सेल ने Delhi में सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय Drugs तस्करी रैकेट का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह का संचालन मिडिल ईस्ट के Dubai से हो रहा था और भारत में दिल्ली में इसका केंद्र था.

Mahipalpur Extension से गिरोह के चार तस्करो को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से करीब 562 किलो कोकीन और 40 किलो Thailand का मारिजुआना बरामद किया है. आपको बता दे इन drugs की कीमत पांच करोड़ से भी ज़्यादा बताई जा रही है.

पूछताछ के दौरान तस्करो से बहुत सारी जानकारी मिली है. जिसमे ये पता चला कि देश के करीब 15 राज्यों से होते हुए कोकीन की ये खेप दिल्ली पहुंची थी. जिसके बाद दिल्ली से drugs की सप्लाई विभिन्न राज्यों में की जाती थी.
केंद्रीय ख़ुफ़िया इकाइयों से मिले इनपुट के आधार पर Delhi Police की Anti Terror Unit Special Cell ने पिछले तीन महीने तक चले Operation के बाद इस Network का पर्दाफाश किया है.

Drugs के पैसो का Cryptocurrency में होता था लेन देन

drugs

पूछताछ के दौरान तस्करो ने ये भी बताया कि Middle East से लेकर भारत तक इस Network में करीब 15 लोग जुड़े है. इसमें से ज्यादातर सीमापार से ही गिरोह का संचालन कर रहे है. जबकि देश का सबसे बड़ा खरीदार और इसका सप्लायर Vasant Vihar निवासी Tushar Goyal है. जांच एजेंसियों को चकमा देने के लिए लेन देन Cryptocurrency में किया जाता था.

  • अंशु ठाकुर, दिल्ली दर्पण टीवी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments