Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यशिक्षादिल्ली के मुखर्जी नगर में पसरा सन्नाटा, कोचिंग सेंटर भी दिखे विरान...

दिल्ली के मुखर्जी नगर में पसरा सन्नाटा, कोचिंग सेंटर भी दिखे विरान !

शिवानी मोरवाल, संवाददाता

मुखर्जी नगर, दिल्ली|| देश में बढ़ते कोरोना के देखते हुए मार्च में ही पूरे देश भर में लॉकडाउन को लागू कर दिया था जिसके बाद से ही सभी स्कूल, कॉलोज सहित कई संस्थाओ पर कई महीनों से ताला लगा हुआ है। जब दिल्ली के एजुकेशन हब यानी मुखर्जी नगर के कोचिंग मालिकों से पूछा गया की कैसा है ?

दिल्ली के एजुकेशन हब का हाल तो उनका कहना था। कि मार्च से देखा जाए तो पूरे 9 महींने हो चुके है सभी तरह के शिक्षा संस्थानों को बंद हुए जिससे हमारा तो नुकसान है। कि पर हमसे ज्यादा नुकसान बच्चो को है क्योकि 2021 में फरवरी के अंत तक 10 और 12 कक्षा के बच्चो के बॉर्ड एग्जाम होने है। जिसमें बच्चों की तैयारी कई महीने पहले ही शुरु हो जाती पर इस साल कोरोना के कारण माहौल बिगड़ने से बच्चों की पढ़ाई पर काफी हद तक असर पड़ गया है। जिसके बाद अब ज्यादा नही तो अब कुछ हफ्तों के लिए ही कोचिंग सेंचर खोल दिये जाए क्योकि ऑनलाईन पढ़ाई में अब बच्चे दिलचस्बी नही दिखाते है।

और साथ ही कई बार ऐसा भी होता है कि ऑनलाईन क्लासिस के तहत जो हम समझाना चहाते है वो हम नही समझा पाते है। और वही जब हमने बुक स्टोर पर बुक खरीदने आए बच्चों से बात करने की कोशिश की तो उनका कहना था। की सरकार ने कोरोना काल में भी चीज को तो खोला दिया पर कोचिंग सेंटर क्य़ो नही खोले क्योकि आने वाले कुछ महीनों मे एग्जाम की शरुआत होने वाली है। जिसमें इस बार तैयारी ना के बराबर ही हुई है। तो इस बार एग्जाम कैसे देंगे पर सरकार की माने तो उनका कहना है कि कोरोना को देखते हुए इस बार सेलेब्स में 20 से 30 प्रतिशत तक कटौटी होगी जिससे बच्चो को भी एग्जाम देने में कोई परेशानी ना हो।   

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments