Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़'एक शाम अटल के नाम' छोटे बच्चों ने मनाया क्रिसमस डे

‘एक शाम अटल के नाम’ छोटे बच्चों ने मनाया क्रिसमस डे

राकेश चावला, संवाददाता

नई दिल्ली।। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर समाजिक सरोकार से जुड़ी संस्था केशव फाउंडेशन के तत्वाधान में एक शाम अटल के नाम और छोटे बच्चों के साथ क्रिसमस डे का आयोजन किया गया। इस मौके पर उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने कहा कि हमें यह देखना होगा कि अटल के सपनों का भारत कैसे बना सकते है।

महापौर ने कहां की बच्चे देश का भविष्य होते हैं और कोई नहीं बता सकता कि कौनसा बच्चा आगे चलकर महापुरुष बन जाए. इस कार्यक्रम में छोटे – छोटे बच्चों ने देशभक्ति से सराबोर नृत्य और दूसरी कई प्रस्तुतियों से उपस्थित अतिथियों का मन मोह लिया।.इस मौके पर संस्था के द्वारा बच्चों को स्कूल की स्टेशनरी जैसे कॉपी किताब, पेंसिल, ब्लैक बोर्ड, स्लेट आदी का भी वितरण किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक और फाउंडेशन के अध्यक्ष लोकेश वर्मा ने बताया कि संस्था ने अटल बिहारी वाजपेयी जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर छोटे बच्चों के साथ क्रिसमस डे का सेलिब्रेशन किया. इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने कहा कि फाउंडेशन के द्वारा एक शाम अटल जी के नाम का आयोजन किया गया है, दरअसल 25 दिसंबर को अटल जी का जन्मदिन होता है और क्रिसमस भी होता है इसका मतलब है कि हम एक महापुरुष का जन्मदिन मनाते हैं और अपना एक त्यौहार भी मनाते हैं और साथ ही हमारा देश तीज त्योहारों का देश है, यहां हमेशा त्योहारों की बहार लगी रहती है।

महापौर ने कहा कि अटल जी के सपनों का देश हम कैसे बना सकते हैं, अटल जी के सपनों का भारत था जिसमें गरीब आगे बढ़े, गरीब के बच्चे शिक्षा मिले, चिकित्सा मिले,यह देश जहां यह कहावत कि यहां जो लाल है वह गूद डों में पैदा होते हैं. छोटे – छोटे बच्चों में आने वाले कल का कौन सा महापुरुष है यह नहीं पता. इन सबको अच्छे संस्कार हम दे सकें,अच्छे संस्कार जब ही मिलेंगे जब हैं महापुरुषों के जन्मदिन और तीज त्योहारों को अच्छे से मनाएंगे. केशव फाउंडेशन के द्वारा बच्चों के लिए किया गया यह प्रयास सराहनीय है।

इस मौके पर समाजसेवी रूबी यादव ने कहा कि फाउंडेशन जिस तरह से बच्चों के बीच जाकर यह काम कर रही है उससे कहीं न कहीं बच्चे प्रोत्साहित होते हैं और उन्हें आगे बढ़ने की भी प्रेरणा मिलती है.फाउंडेशन ने एक शाम अटल के नाम मनाते हुए बच्चों को स्टेशनरी मुहैया कराई है यह एक अच्छा कदम है,आगे भी इस तरह की कोशिश की जाती रहनी चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments