Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeस्वास्थ्यDelhi AIIMS : सर्वर ठप, हैक होने की आशंका, आफत में पड़े...

Delhi AIIMS : सर्वर ठप, हैक होने की आशंका, आफत में पड़े मरीज

एम्स प्रशासन लगातार इसे सुलझाने में लगा हुआ है, सैंपल भेजने से लेकर उसके कलेक्शन और दूसरी कई समस्याएं बढ़ गई हैं, फिलहाल, एम्स प्रशासन मैनुअल तरीके से काम चला रहा है

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का सर्वर बुधवार को अचानक ठप हो गया। बताया जा रहा है कि करीब 9 घंटे से सर्वर डाउन होने के चलते मरीजों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। सर्वर के हैक होने की आशंका भी जताई जा रही है। एम्स प्रशासन लगातार इसे सुलझाने में लगा हुआ है। सैंपल भेजने से लेकर उसके कलेक्शन और दूसरी कई समस्याएं बढ़ गई हैं। फिलहाल, एम्स प्रशासन मैनुअल तरीके से काम चला रहा है।  लेकिन मैनुअल होने से मरीजों की दिक्कतें बढ़ गई हैं, जिसके चलते भीड़ भी देखने को मिल रही है। 
सर्वर डाउन होने के चलते अस्पताल का कामकाज पूरी तरह से ठप हो चुका है।  मरीजों का पर्चा बनाने से लेकर अन्य कई काम प्रभावित है. वहीं, एक्सपर्ट की टीम सर्वर में आई गड़बड़ी को तलाशने और सुधार करने की कोशिश में लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, सर्वर के हैक होने की आशंका जताई जा रही है।   
नहींं बन सके मरीजों के पर्चे : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह से ही सर्वर ठप होने के चलते नए मरीजों के ओपीडी पर्चे तक नहीं बन सके. मैनुअल तरीके से मरीजों के कार्ड व पर्चे बनाए गए. जिसके चलते लंबी-लंबी कतारें काउंटर पर लगी रहीं. बताया यह भी जा रहा है कि मरीजों को इलाज मिलने में घंटों इंतजार भी करना पड़ा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments