Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्यअक्षरधाम के तर्ज़ पर बनेगा महाराजा अग्रसेन और लक्ष्मी देवी का भव्य...

अक्षरधाम के तर्ज़ पर बनेगा महाराजा अग्रसेन और लक्ष्मी देवी का भव्य मंदिर 

–दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली एनसीआर में अक्षरधाम की तर्ज़ पर एक और भव्य मंदिर के निर्माण की तैयारी शुरू हो गई है . यह मंदिर  अग्रवाल समाज के प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन और कुलदेवी माता लक्ष्मी देवी का होगा . जिसे 10 एकड़ जमीन में बनाने की योजना है . अग्रकेसरी महकुटुम्ब अंतर्राष्ट्रीय ट्रस्ट संस्था के संयोजक राजेन्द्र अग्रवाल ने रोहिणी के जापानी पार्क में हुए श्री अग्रसेन जयंती समारोह में यह ऐलान किया . श्री अग्रसेन जयंती समारोह में देश भर से आये करीब 5 हज़ार अग्रवाल समाज के लोगों के साथ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बसपा और बीजेपी यहाँ तक की संघ के भी के बड़े नेता भी मौजूद थे. सभी ने एकमत से दिल्ली एनसीआर में ऐसा भव्य मंदिर बनाने की जरुरत और उसमे मदद का पूरा भरोसा दिया .

समारोह के लिए लाल किले की थीम देकर बनाये गए आकर्षक पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा महाराजा अग्रसेन जी के जीवनवृत पर बनी अग्रसेन लीला का भी भव्य मंचन किया गया. अग्रकेसरी महाकुटुम्ब ट्रस्ट के राष्ट्रीय सेवा प्रमुख आर डी मित्तल ने बताया कि महाराजा अग्रसेन ने समाज और धर्म की सेवा का जो सिद्धान्त स्थापित किया है वह जन जन तक पहुचे महाराजा अग्रसेन और कुलदेवी लक्ष्मी का यह भव्य मंदिर इसी उदेश्य के लिए बनाने का लक्ष्य रखा गया है. श्री मित्तल के मुताबिक प्रस्तावित मंदिर अपने तरीके का अलग और अनूठा होगा . जो धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों के साथ साथ पर्यटन का भी मह्त्वपूर्ण केंद्र होगा .

समारोह में आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचारक इन्द्रेश कुमार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश अग्रवाल, दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल, बीजेपी नेता सुधांशु मित्तल, गाजियाबाद से बसपा विधायक सुरेश बंसल, आप विधायक महेंद्र गोयल, जगदीश राय गोयल, दीपक मित्तल, जगदीश गोयल, अतुल सिंघल, प्रवीण गोयल, संदीप बंसल, युवा नेता अभिषेक गर्ग, पवन गोयल, निशांत गुप्ता, दयाशंकर गुप्ता, समता जैन, समेत दर्जनों सामाजिक संस्थाओ के प्रमुख मौजूद थे .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments