Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़ आदर्श नगर जिला काँग्रेस ने वज़ीरपुर और अशोक विहार में निकाला कैंडल...

 आदर्श नगर जिला काँग्रेस ने वज़ीरपुर और अशोक विहार में निकाला कैंडल मार्च, मोदी को बताया हिटलर 

  वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर ख़ुदकुशी करने वाले रिटायर्ड फौजी रामकिशन ग्रेवाल के सम्मान में आज दिल्ली प्रदेश काँग्रेस ने सभी जिलों में कैंडल मार्च निकाला लेकिन एक अलग अंदाज़ में।  दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर को ध्यान में रखते हुए आदर्श नगर जिला काँग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने कैंडल की जगह टॉर्च जला कर मार्च निकला। बड़ी संख्या में हाथों में टॉर्च और मोदी विरोधी तख्तियां लेकर काँग्रेस के कार्यकर्ता और नेताओं ने पूरे अशोक विहार और वज़ीर पुर में मार्च निकाला।

 आदर्श नगर जिला काँग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस विरोध प्रदर्शन को सरकार के रवैये के खिलाफ एक चेतावनी करार दिया। साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हिटलर बताया और आरोप लगाया की  पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की मौत की जिम्मेदार मोदी सरकार है। वज़ीर पुर में भी आदर्श नगर जिला कांग्रेस ने मुख्य मार्केट और मार्ग पर हाथों में तख्तियां और टोर्च लेकर नारेबाजी करते हुए मार्च निकला। कांग्रेस का कहना है की प्रधान मंत्री नरेन्द्र के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने उनके नेता राहुल गांधी और पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिवार के साथ दुर्व्यव्यहार किया। 
पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की मौत के बाद हुई दिल्ली पुलिस के किरकिरी और राहुल गाँधी के साथ हुए व्यवहार पर काँग्रेस नेताओं ने खासी नाराजगी जताई है और इस तरह के प्रदर्शन से कांग्रेस इस मुद्दे  भुनाने की कोशिश भी करती दिख रही है। इस प्रदर्शन की ख़ास बात ये भी रही की इसको प्रदूषण रहित रखा गया और कैंडल की जगह लोगों ने टॉर्च के साथ मार्च निकाला।
कांग्रेस के यह तेवर बता रहे है की वह दिल्ली खोये अपने जनाधार को हर हाल में हासिल करने और बीजेपी व आम आदमी पार्टी को घेरने का कोइ  मौक़ा नहीं छोडना चाहती। सड़क से लेकर संसद तक ऐसे प्रदर्शनों से काँग्रेस को कितना फायदा होगा यह देखने वाली बात होगी। 
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments